फोटो गैलरी

Hindi Newsझारखंड बंद से 27 करोड़ का कारोबार प्रभावित

झारखंड बंद से 27 करोड़ का कारोबार प्रभावित

शुक्रवार को हुए झारखंड बंद का असर खुदरा और थोक बाजार पड़ा। एक अनुमान के मुताबिक राजधानी में करीब 25 से 27 करोड़ का कारोबार प्रभावित हुआ। बंदी के बाद भी शहर के विभिन्न इलाकों में दुकानें खुली हुई थीं।...

झारखंड बंद से 27 करोड़ का कारोबार प्रभावित
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 02 Dec 2016 10:37 PM
ऐप पर पढ़ें

शुक्रवार को हुए झारखंड बंद का असर खुदरा और थोक बाजार पड़ा। एक अनुमान के मुताबिक राजधानी में करीब 25 से 27 करोड़ का कारोबार प्रभावित हुआ। बंदी के बाद भी शहर के विभिन्न इलाकों में दुकानें खुली हुई थीं। आमतौर पर सामान्य दिनों में करीब सौ करोड़ रुपए का कारोबार होता है।

पंडरा स्थित थोक बाजार में मोटिया मजदूर नहीं आए। जीइएल चर्च कांप्लेक्स, रोस्पा टावर, हरिओम टावर की दुकानें बंद रहीं। कई गाड़ी, जेवर, कपड़े की दुकानें और मॉल बंद रहे। अलबर्ट एक्का चौक के आसपास स्थित शास्त्री मार्केट की दुकानें खुली हुई थीं। फुटपाथ की दुकानें भी खुली हुई थीं। हालांकि अपेक्षाकृत कम ग्राहक वहां पहुंचे। खुदरा कारोबार करने वाली कुछ दुकानें खुलीं। कांके रोड, लालपुर, बरियातु रोड सहित कई इलाकों में पेट्रोल पंप खुले थे। डोरंडा के पेट्रोल पंप दोपहर के बाद खुल गए। दोपहर के बाद धीरे-धीरे कई इलाकों में दुकानों के शटर खुल गए। बंद का असर ठेला और खोमचे पर बिकनेवाले सामानों पर भी पड़ा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें