फोटो गैलरी

Hindi Newsसिमडेगा के युवाओं की प्रतिभा को तराश रहे सेना के जवान राजू

सिमडेगा के युवाओं की प्रतिभा को तराश रहे सेना के जवान राजू

जीत की खातिर बस जुनून चाहिए, जिसमें उबाल हो ऐसा खून चाहिए, ये आसमा भी आएगा जमीं पर, बस सिमडेगा के युवाओं के इरादों में जीत की गूंज चाहिए। कुछ ऐसा ही सोच लिये जिले के मैट्रिक पास युवाओं की प्रतिभा को...

सिमडेगा के युवाओं की प्रतिभा को तराश रहे सेना के जवान राजू
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 14 Sep 2016 04:56 PM
ऐप पर पढ़ें

जीत की खातिर बस जुनून चाहिए, जिसमें उबाल हो ऐसा खून चाहिए, ये आसमा भी आएगा जमीं पर, बस सिमडेगा के युवाओं के इरादों में जीत की गूंज चाहिए। कुछ ऐसा ही सोच लिये जिले के मैट्रिक पास युवाओं की प्रतिभा को तराशने में जुट गया है सलडेगा मोदीटोली निवासी आर्मी का जवान राजू कुमार साहू। ग्वालियर में आर्मी की नौकरी कर रहे राजू फिलहाल छुट्टी लेकर अपने घर आये हैं। घर आकर सिमडेगा के युवाओं के की प्रतिभा को निखार कर उन्हें नौकरी के तैयार करने में जुट गये हैं।

उनका कहना है कि सिमडेगा कंपीटिशन की तैयारी के मामले में बहुत ही पीछे है। यहां के युवा चाह कर भी किसी चीज की तैयारी अच्छे से नहीं कर पाते हैं। उसी को ध्यान में रखकर सलडेगा स्कूल में 18 सितम्बर को शारीरिक, लिखित, साक्षात्कार और टाइपिंग परीक्षा का आयोजन मैट्रिक पास युवाओं के लिए कर रहे हैं। परीक्षा के माध्यम से जिले के विद्यार्थियों में कंपीटिशन की भावना सामने आएगी और वे भी कई प्रतियोगिता परीक्षा में आसानी से शामिल हो सकता है।

18 सितम्बर को सुबह 5:30 बजे से होगी परीक्षा

राजू ने बताया कि परीक्षा में शामिल होने के लिए दस रु. नामांकन फीस रखी गयी है। इच्छुक छात्र मोदीटोली स्थित डॉट कैंटीन में आकर नामांकन करा सकते हैं। उन्होंने बताया कि सफल युवाओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा। बताया परीक्षा में नामांकन की अंतिम तिथि 17 सितम्बर है। वहीं परीक्षा 18 सितम्बर को सुबह 5:30 बजे से 8:30 बजे तक होगी। प्रारंभिक शिक्षा रमावि. ठाकुरटोली से करने वाले राजू 2007 में इंटर साइंस की परीक्षा पास की। वहीं 2005 में एसएस हाई स्कूल से मैट्रिक की परीक्षा में जिला टॉपर बने थे। इसके बाद 2008 में आर्मी की नौकरी में सफलता हासिल की। नौकरी के दौरान में इग्नू से अंग्रेजी ऑनर्स लेकर ग्रेजुएशन कंपलीट कर लिया है। इसके अलावा नौकरी में रहते हुए दिल्ली से एक माह का इंटरव्यू कोर्स भी कर चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें