class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अखिल भारतीय पुलिस तीरंदाजी का रंगारंग आगाज

अखिल भारतीय पुलिस तीरंदाजी का रंगारंग आगाज

पटाखों के शोर, बैंड डिस्प्ले और पूर्व व पश्चिम के सांस्कृतिक फ्यूजन नंबर के बीच पांचवीं अखिल भारतीय पुलिस तीरंदाजी प्रतियोगिता का रंगारंग आगाज बुधवार को मोरहाबादी के बिरसा मुंडा स्टेडियम में हुआ।

मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई यह कहकर की कि पुलिस जैसी तनावपूर्ण और व्यस्त नौकरी करनेवाले जवानों को मैदान में खेलता देखकर अफसरों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। उनके द्वारा प्रतियोगिता के उद्घाटन की घोषणा के तुरंत बाद झारखंड पुलिस के खिलाड़ी मनोज मुर्मू ने 23 पुलिस तथा अर्द्धसैनिक बलों की टीमों के सभी 308 प्रतिभागी तीरंदाजों की ओर से शपथ ली। गुब्बारे और कबूतर उड़ाकर प्रतियोगिता की शुरुआत की गई।

आयोजन सचिव जैप एडीजी रेजी डुंगडुंग के स्वागत भाषण के साथ 23 टीमें के सदस्यों ने अतिथियों के समक्ष मार्चपास्ट कर सलामी दी। इससे पहले राज्य के डीजीपी डीके पांडेय ने राज्यपाल का परिचय टीमों के मैनेजरों से कराया। डीजीपी ने अपने संबोधन में खिलाड़ियों को सलाह दी कि समय मिले तो वे होटवार जाकर मेगा स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स जरूर देखें।

एकता में अनेकता का संदेश

आर्मी स्कूल के 90 छात्र-छात्राओं का फ्यूजन डांस कार्यक्रम का खास आकर्षण रहा। इन्होंने राजस्थानी, पंजाबी और उसके बाद पश्चिमी धुन पर नृत्य की छटा बिखेरकर शानदार फ्यूजन का नजारा पेश किया। इस दौरान स्कूल के छात्रों की कलाबाजियां भी आकर्षण का केंद्र थीं। फ्यूजन के बाद सेंट अन्ना हाई स्कूल, मांडर की 39 बच्चियों की टीम का बैंड डिस्प्ले भी मन मोहनेवाला था। समारोह का समापन जैप 10 महिला बटालियन की पुलिसकर्मियों के झारखंडी नृत्य से हुआ। 59 पुलिसकर्मियों की यह प्रस्तुति भी सराहनीय थी। धन्यवाद ज्ञापन सीआईडी के अपर पुलिस महानिदेशक एके सिंह ने किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:All India Police archery colorful debut
From around the web