फोटो गैलरी

Hindi Newsरामगढ़ में सीआरपीएफ ने दो केन बम व 105 डेटोनेटर किये बरामद

रामगढ़ में सीआरपीएफ ने दो केन बम व 105 डेटोनेटर किये बरामद

गोमो-बरकाकाना रेल खंड के तिलैया बस्ती (जगेश्वर स्टेशन) रेलवे फाटक से लगभग 500 मीटर की दूर जंगल से सीआरपीएफ ने दो केन बम व 105 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर बरामद किया है। सीआरपीएफ ने दोनों केन बम को जंगल में...

रामगढ़ में सीआरपीएफ ने दो केन बम व 105 डेटोनेटर किये बरामद
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 31 Mar 2017 11:44 PM
ऐप पर पढ़ें

गोमो-बरकाकाना रेल खंड के तिलैया बस्ती (जगेश्वर स्टेशन) रेलवे फाटक से लगभग 500 मीटर की दूर जंगल से सीआरपीएफ ने दो केन बम व 105 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर बरामद किया है। सीआरपीएफ ने दोनों केन बम को जंगल में ही निष्क्रिय कर दिया। वहीं डेटोनेटर को रहावन ओपी पुलिस को सौंप दिया।

अभियान का नेतृत्व कर रहे सहायक कमांडेंट सिद्धार्थ कुमार गौतम ने बताया कि गुरुवार की रात कमांडेट अखिलेश कुमार सिंह को गुप्त सूचना मिली थी कि डाकासाडम जंगल में नक्सलियों ने भारी मात्रा में विस्फोटक छुपा कर रखा है। कमांडेंट के दिशा-निर्देश पर सीआरपीएफ 26 ए बटालियन रहावन कैंप व सीआरपीएफ 26 ई बटालियन केदला कैंप ने संयुक्त रूप से सर्च अभियान चलाया। यह अभियान तिलैया बस्ती के समीप रेलेव फाटक के समीप जंगल में चलाई गई। सर्च अभियान के दौरान जंगल से नक्सलियों ने झाड़ियों में छुपा कर रखा गया भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया। मौके पर ही बम निरोधक दस्ते के सुभाषचंद्र बहेरा ने बताया कि दोनों केन बम 25-25 किलो का था। बम को जंगल में ही निष्क्रिय कर दिया गया। इस अभियान में सीआीपीएफ केदला कैंप के इंस्पेक्टर जफर अव्वास, रहावन ओपी के सअनि फ्रांसिस मिंज, जॉनी कुमार आदि लोग मुख्य रुप से शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें