फोटो गैलरी

Hindi Newsडाकघर में बड़े नोट जमा तो लिए, नोट बदलने का काम नहीं हुआ

डाकघर में बड़े नोट जमा तो लिए, नोट बदलने का काम नहीं हुआ

सरकार के निर्देश के आलोक के बाद भी जिला मुख्यालय सहित जिले के अन्य क्षेत्र के डाकघरों में कैश नहीं पहुंचा। कैशलेस डाकघरों में दो दिनों से सिर्फ 500 व 1000 हजार रुपये के पुराने नोट जमा लिए जा रहे हैं।...

डाकघर में बड़े नोट जमा तो लिए, नोट बदलने का काम नहीं हुआ
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 11 Nov 2016 07:12 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकार के निर्देश के आलोक के बाद भी जिला मुख्यालय सहित जिले के अन्य क्षेत्र के डाकघरों में कैश नहीं पहुंचा। कैशलेस डाकघरों में दो दिनों से सिर्फ 500 व 1000 हजार रुपये के पुराने नोट जमा लिए जा रहे हैं।

डाकघरों में लोग उम्मीद के साथ तो आ रहें, लेकिन कैश के अभाव में वापस मायूस होकर लौट रहे हैं। पोस्ट ऑफिस के ग्राहकों का कहना है कि अगर डाकघरों में भी राशि उपलब्ध करा दी जाती तो बैंक जाने से परेशान नहीं होते।

बैंकों में भी भीर कम होती। लोगों को सहुलियते होती। 10 नवंबर से ही डाकघरों में राशि उपलब्ध करा देने की बात कही थी, लेकिन दो दिन बीत जाने के बाद भी जिला मुख्यालय के प्रधान डाकघर सहित जिले के सभी उप डाकघर इन दिनों कैशलेस बनकर रह गया है।

खाते में ढ़ाई लाख की राशि जमा तो की जा रही है, लेकिन कब तक कैश आएगा कोई कुछ बताने को तैयार नहीं है। अगर सूत्रों पर गौर करें तो डाक कर्मी लफरों से बचने को लेकर डाकघरों में राशि की मांग नहीं कर रहे हैं।

हेड आफिस से ही नहीं मिले नोट

प्रधान डाकघर लखीसराय के पोस्टमास्टर रामशंकर कुमार ने बताया कि हेड ऑफिस मुंगेर से राशि नहीं मिला है। पोस्ट ऑफिस में राशि उपलब्ध कराने की मांग की गई है। उम्मीद है कि एक दो दिनों में हेड ऑफिस मुंगेर से राशि उपलब्ध करा दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें