फोटो गैलरी

Hindi Newsशासकीय अभिलेखों के आधार चिह्नित होंगे राज्य आंदोलनकारी: डीएम

शासकीय अभिलेखों के आधार चिह्नित होंगे राज्य आंदोलनकारी: डीएम

जिला सभागार में राज्य आंदोलनकारी चिह्नीकरण समिति की बैठक हुई। जिसमें राज्य आंदोलनकारियों के चिह्नीकरण को लेकर विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की गई। बुधवार को हुई बैठक में समिति के अध्यक्ष जिलाधिकारी...

शासकीय अभिलेखों के आधार चिह्नित होंगे राज्य आंदोलनकारी: डीएम
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 26 Apr 2017 09:20 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला सभागार में राज्य आंदोलनकारी चिह्नीकरण समिति की बैठक हुई। जिसमें राज्य आंदोलनकारियों के चिह्नीकरण को लेकर विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की गई।

बुधवार को हुई बैठक में समिति के अध्यक्ष जिलाधिकारी सी. रविशंकर ने कहा कि शासन से मिले शासनादेश के अनुसार राज्य आंदोलनकारी की पुष्टि शासकीय अभिलेखों के अनुसार की जानी है। कहा कि पूर्व में सामाचार पत्रों में छपे नामों के आधार पर आंदोलनकारियों का चिह्नीकरण किया जा रहा था। जिसे शासन ने निरस्त कर दिया गया है। रविशंकर ने कहा कि अभी तक 372 आवेदन पत्र प्राप्त हुए है। जिसमें से अधिकतर आवेदन पत्रों की शासकीय अभिलेखों के आधार पर पुष्टि की जा चुकी है। कहा कि कुछ डीडीहाट, बेरीनाग और गंगोलीहाट क्षेत्र के आवेदन पत्रों शासकीय पुष्टि के लिए संबंधित उपजिलाधिकारियों को सौंपा जा रहा है। मौके पर एडीएम मुहम्मद नासिर, एसडीएम विवेक प्रकाश, डीडीओ गोपाल गिरी गोस्वामी, निरीक्षक अधिसूचना इकाई जितेंद्र उप्रेती, गोपाल दत्त ओझा, राजेंद्र रावत, प्रेमा बम, राजेंद्र बिष्ट सहित कई मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें