फोटो गैलरी

Hindi Newsजीजीआईसी धारचूला में 36 सालों से जमीन पर बैठकर परीक्षा दे रही हैं छात्राएं

जीजीआईसी धारचूला में 36 सालों से जमीन पर बैठकर परीक्षा दे रही हैं छात्राएं

विकासखंड के माने-जाने बालिका विद्यालय जीजीआईसी धारचूला में बालिकाएं 36 सालों से जमीन में परीक्षाएं देने को मजबूर है। यह बालिकाओं का ही दुर्भाग्य है कि कई बार मांग किए जाने के बावजूद भी शिक्षा विभाग...

जीजीआईसी धारचूला में 36 सालों से जमीन पर बैठकर परीक्षा दे रही हैं छात्राएं
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 18 Mar 2017 04:20 PM
ऐप पर पढ़ें

विकासखंड के माने-जाने बालिका विद्यालय जीजीआईसी धारचूला में बालिकाएं 36 सालों से जमीन में परीक्षाएं देने को मजबूर है। यह बालिकाओं का ही दुर्भाग्य है कि कई बार मांग किए जाने के बावजूद भी शिक्षा विभाग इस विद्यालय को फर्नीचर उपलब्ध कराने में असफल रहा है। शिक्षा विभाग की ओर से वर्ष 1980 से जीजीआईसी धारचूला को परीक्षा केंद्र बनाया जा रहा है। तब से क्षेत्र की हजारों छात्राएं इस विद्यालय में जमीन में बैठकर परीक्षा दे चुकी है। इस साल विद्यालय में हाईस्कूल की 92 और इंटरमीडिएट की 121 छात्राएं परीक्षा दे रही है। विद्यालय की प्रधानाचार्य देवकी बोरा ने बताया कि विद्यालय की ओर से फर्नीचर की मांग की गई है।

कई बार की जा चुकी है फर्नीचर की मांग

धारचूला। विद्यालय प्रबंधन समिति की अध्यक्ष लक्ष्मी सिर्खाल ने कहा कि शिक्षा विभाग से विद्यालय के लिए फर्नीचर की मांग कई बार की जा चुकी है। लेकिन शिक्षा विभाग विद्यालय में फर्नीचर उपलब्ध कराने में असमर्थ रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें