class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिन में सूरज की तल्खी, शाम में हुई छिटपुट बारिश

दिन में सूरज की तल्खी, शाम में हुई छिटपुट बारिश

मौसम के बदलते मिजाज से तापमान में उतार चढ़ाव जारी है। सोमवार को सूरज तल्ख हुआ और राजधानी पटना सहित राज्य के प्रमुख शहरों के तापमान में बढ़ोतरी देखी गई। हालांकि देर शाम पटना, गया व भागलपुर सहित अन्य क्षेत्रों में ठंडी हवाओं के साथ हुई बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया। सूबे के विभिन्न शहरों में  रात में तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई। हालांकि बारिश के बाद उमस से लोग परेशान रहे। 

रविवार को पटना का अधिकतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस था वहीं सोमवार को तापमान में पांच डिग्री की बढ़ोतरी देखी गई। सोमवार को राजधानी पटना का अधिकतम तापमान 31.4 डिग्री रहा। न्यूनतम तापमान में परिवर्तन नहीं दिखा। इधर, गया में अधिकतम तापमान में लगभग सात डिग्री की बढ़ोतरी व न्यूनतम तापमान में दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। भागलपुर में अधिकतम तापमान पांच डिग्री व न्यूनतम तापमान में मामूली बढ़ोतरी रही। पूर्णिया में भी अधिकतम तापमान में 3.7 डिग्री की बढ़ोतरी हुई व न्यूनतम तामपान में दो डिग्री गिरावट रही। 

इधर पश्चिमी विक्षोभ के कारण सूबे के विभिन्न हिस्सों में आसमान में बादलों का बसेरा रहा। दिन भर की गर्मी के बाद लोगों ने सुहाने मौसम का आनंद लिया। शाम सात बजे पटना व उसके आसपास के इलाके में छिटपुट बारिश हुई। बादलों की लुकाछिपी के बीच  गया व भागलपुर में भी बारिश भी हुई। सोमवार को गया में देर शाम तक 0.6 मिलीमीटर व भागलपुर में 0.3 मिलीमीटर बारिश हुई। 

आज से और तीखी होगी धूप : पिछले दो दिनों से तापमान में हो रहे उतार चढ़ाव के बाद मंगलवार से पारा चढ़ सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार से विक्षोभ का असर कम होगा और बादलों के छंटने से तापमान में बढ़ोत्तरी होगी। अगले तीन चार दिनों तक पारे में तीन से चार डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है। एक दो जगहों पर मामूली बूंदाबांदी के आसार हैं। 

मौसम में उतार-चढ़ाव
-राज्य के विभिन्न हिस्सों में बादलों के बरसने से मौसम हुआ सुहाना
-आज से और बढ़ेगी गर्मी, तापमान में एक से दो डिग्री की बढ़ोतरी 

चार प्रमुख शहरों का तापमान
शहर     अधिकतम    न्यूनतम
पटना    31.4(+ 5)    15(+.2)
गया    31.7(+6.8)    14(-2)
भागलपुर     32.2(+4.9)    16.6(+.4)
पूर्णिया    30.7(+3.7)    17.3(+2)

बादलों के कारण बाइपास में शाम पांच बजे ही लाइट जलानी पड़ गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:weather change in bihar