class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गंगा पुल पर तेजस्वी व सुशील मोदी में नोकझोंक

गंगा पुल पर तेजस्वी व सुशील मोदी में नोकझोंक

दीदारगंज-राघोपुर के बीच बनने वाले नए गंगा पुल के सवाल पर विधान परिषद में सोमवार को जमकर शोरगुल हुआ। उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव और नेता प्रतिपक्ष सुशील कुमार मोदी के बीच नोकझोंक के बाद पक्ष-विपक्ष ने एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोपों की बौछार कर दी। 

मंगल पांडेय के तारांकित प्रश्न पर पथ निर्माण मंत्री तेजस्वी प्रसाद के जवाब से विपक्ष संतुष्ट नहीं हुआ और सुशील मोदी व मंत्री द्वारा एक-दूसरे पर की गई टिप्पणियों के बाद हो-हल्ला होने लगा। टोकाटोकी में मंत्री विजय प्रकाश, अशोक चौधरी, राबड़ी देवी व विपक्ष से विनोद नारायण झा, मंगल पांडेय सहित कई सदस्य शामिल हो गए। उप मुख्यमंत्री ने कहा था कि पुल निर्माण के लिए 313 एकड़ जमीन की जरूरत है। 186 एकड़ जमीन का अधिग्रहण हो चुका है। पहुंच पथ का निर्माण चल रहा है। 2020 तक पुल बन जाएगा। इस पर नेता प्रतिपक्ष समेत विपक्ष के अन्य सदस्यों ने कहा कि 127 एकड़ भूमि का अधिग्रहण बाकी है। संवेदक को कार्यारंभ का पत्र इस वर्ष 16 जनवरी को दिया गया है। विलंब होने से पुल का बजट बढ़ जाएगा। तीन साल में पुल कैसे बनेगा। काम की रफ्तार धीमी है। श्री मोदी ने तेजस्वी प्रसाद से कहा कि वे डिप्टी सीएम हैं, लेकिन सभी विभागों की समीक्षा नहीं कर सकते। पूछा कि अब तक उन्होंने कितने पुल चालू कराए। तेजस्वी प्रसाद ने कहा कि आपकी गलत नीतियों को सुधार रहे हैं। अब तक 70 पुलों को चालू कराया है। इसके बाद मोदी ने अलकतरा घोटाला, लालू-राबड़ी काल में सड़कों की दुर्दशा आदि का मुद्दा उठाया तो सदन शोर-शराबे में डूब गया। 

राबड़ी बोलीं- सदन को भटका रहे मोदी पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने कहा कि मोदी सदन को भटका रहे हैं। राजद के 15 साल के शासन में कई बार राष्ट्रपति शासन लगा। केन्द्र ने पैसा देने के बदले रोड पर बोर्ड लगवा दिया कि यह सड़क उसकी नहीं है। मंत्री विजय प्रकाश ने कहा कि मोदी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। मंत्री अशोक चौधरी ने विपक्ष पर आरोप लगाया कि इन लोगों ने सदन को राजनीति का अखाड़ा बना दिया है। सभापति अवधेश नारायण सिंह ने सबको मर्यादा का पालन करने की नसीहत दी और व्यक्तिगत टिप्पणियों को कार्यवाही से हटाने का निर्देश दिया। हंगामे के कारण देर तक कार्यवाही बाधित रही। 
 
शोर-शराबा
-मोदी बोले- अब तक आपने (तेजस्वी) कितने पुल चालू कराए 
-तेजस्वी ने दिया जवाब- आपकी गलतियों को सुधार रहे हैं

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:sushil modi and tejaswi yadav argue on ganga bridge in bihar