फोटो गैलरी

Hindi Newsएटीएम फेल होने से ज्यादा परेशानी

एटीएम फेल होने से ज्यादा परेशानी

राजधानी के विभिन्न इलाकों में अब तक एटीएम सामान्य नहीं हो सके हैं। कुछेक बैंकों के एटीएम तो लगातार कैशआउट और खराब रह रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को बैंकों के अलावा एटीएम में भी कतार में खड़े...

एटीएम फेल होने से ज्यादा परेशानी
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 02 Dec 2016 09:33 PM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी के विभिन्न इलाकों में अब तक एटीएम सामान्य नहीं हो सके हैं। कुछेक बैंकों के एटीएम तो लगातार कैशआउट और खराब रह रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को बैंकों के अलावा एटीएम में भी कतार में खड़े होने की मजबूरी है।

दोपहर के 12 बजे मैनपुरा स्थित एचडीएफसी और पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम खराब मिला। मैनपुरा के गोसाईं टोला में बैंक ऑफ इंडिया का एटीएम बंद मिला। राजापुर पुल से मैनपुरा के रास्ते में इलाहाबाद बैंक और एक्सिस बैंक के एटीएम में कैशआउट दिखा। बोरिंग कैनाल रोड, मौर्यलोक कॉम्प्लेक्स, बुद्धमार्ग, फ्रेजर रोड पर स्थित विभिन्न बैंकों के एटीएम में से कई बंद थे तो कुछ में कैशआउट की स्थिति थी। गांधी मैदान स्थित एसबीआई की मुख्य शाखा के समीप के एटीएम सामान्य रूप से काम कर रहे थे।

ग्रामीण इलाकों में परेशानी बरकरार

दानापुर में दोपहर में बस पड़ाव, गोला पर, तकिया पर विभिन्न बैंकों के एटीएम बंद दिखे। मनेर में तो शुक्रवार को सभी बैंकों के एटीएम बंद रहे। इससे बैंक शाखाओं में काफी भीड़ दिखी। सुबह से शाम तक बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, यूको बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, एसबीआई, पीएनबी, विजया बैंक समेत सभी बैंकों में कतार लगी रही। बाढ़ में बैंकों व एटीएम में सामान्य भीड़ रही। कई एटीएम के बंद होने से लोग परेशान रहे।

फतुहा में विभिन्न बैंकों और एटीएम के बाहर लगने वाली भीड़ में कमी आ रही है। यहां के बैंकों में अब पांच सौ के नोट भी मिलने लगे हैं। एसबीआई और इंडियन ओवरसीज बैंक के एटीएम के बाहर भीड़ रही। पालीगंज में बैंकों की शाखाओं में भीड़ थी, मगर एटीएम काम न करने से लोगों में नाराजगी दिखी। इधर, मसौढ़ी में एसबीआई के एटीएम से सिर्फ दो हजार के नोट निकलने से लोग परेशान रहे। बैंक ऑफ इंडिया, ऐक्सिस बैंक के एटीएम में जल्द पैसे खत्म होने से लोग परेशान होकर लौटे।

नहीं मिल रहे पर्याप्त पैसे

पालीगंज में बैंक से रुपए लेकर निकले रविन्द्र साव, अमरेश शर्मा आदि ने बताया कि दो हजार के नोट से बाजार में खरीदारी करना मुश्किल है। पेंशन लेने बैंक पहुंचे कौशलेंद्र सिंह ने कहा कि मुझे 15 हजार की जगह महज दो हजार रुपए मिले। एसबीआई में पेंशनर्स रेबी देवी, ललीत मोहन यादव ने बताया कि बैंक की ओर से चार बजे कैश खत्म होने की बात कह कर अगले दिन आने को कह दिया गया।

एटीएम में डाले 500 के नोट

एसबीआई के एजीएम (एटीएम, बिहार-झारखंड) आनंद विक्रम ने बताया कि बिहार व झारखंड के 274 एटीएम में पांच सौ के नोट डाले गए। इसमें से पटना के पौने दो सौ एटीएम में पांच सौ के नोट डाले गए। वहीं दोनों राज्यों में एसबीआई के 2367 एटीएम शुक्रवार की शाम छह बजे तक चालू रहे। इसमें पटना के 273 एटीएम चालू रहे जबकि बिहारभर में कुल 1705 एटीएम चालू रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें