फोटो गैलरी

Hindi Newsनौ सौ पशु चिकित्सकों की बहाली जल्द

नौ सौ पशु चिकित्सकों की बहाली जल्द

पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग के मंत्री अवधेश कुमार सिंह ने कहा है कि जल्द ही नौ सौ पशु चिकित्सकों की बहाली होगी। इसकी प्रक्रिया चल रही है। बहुत जल्द ही बिहार लोक सेवा आयोग के माध्यम से पशु चिकित्सकों...

नौ सौ पशु चिकित्सकों की बहाली जल्द
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 29 Mar 2017 09:44 PM
ऐप पर पढ़ें

पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग के मंत्री अवधेश कुमार सिंह ने कहा है कि जल्द ही नौ सौ पशु चिकित्सकों की बहाली होगी। इसकी प्रक्रिया चल रही है। बहुत जल्द ही बिहार लोक सेवा आयोग के माध्यम से पशु चिकित्सकों की बहाली होगी। इससे टीकाकरण संबंधित समस्याएं खत्म हो जाएंगी।

वे बामेती परिसर में आयोजित पशुओं में संक्रामक गर्भपात (ब्रुसेलोसिस) रोग के नियंत्रण कार्यक्रम एवं कृत्रिम गर्भाधान कार्यशाला का उद्घाटन कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नि:शुल्क टीकाकरण अभियान 12 अप्रैल तक चलेगा। एक बार टीकाकरण करने से इस रोग से आजीवन सुरक्षा मिलती है। इस अवसर पर उन्होंने पशु चिकित्सकों की कमी बताई। केन्द्र सरकार के पशुपालन, गव्य एवं मत्स्य पालन विभाग के सचिव, देवेन्द्र चैधरी एवं संयुक्त सचिव, ओपी चैधरी ने विस्तार से भारत सरकार से मिल रहे सहयोग का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि राज्य में दूध का उत्पादन 150 मीट्रिक टन से बढ़ाकर 300 मीट्रिक टन करना एवं मत्स्य का उत्पादन एक करोड़ टन से बढ़ाकर डेढ़ करोड़ टन करने के बारे में प्रयास करना चाहिए।

इस मौके पर विभागीय सचिव डॉ. एन विजय लक्ष्मी, निदेशक पशुपालन सह प्रबंध निदेशक, कॉम्फेड सीमा त्रिपाठी और सहायक निदेशक डॉ. दिवाकर प्रसाद ने कृत्रिम गर्भाधान कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें