फोटो गैलरी

Hindi Newsफुल ड्रेस रिहर्सल आज, गणतंत्र दिवस की तैयारी अंतिम चरण में

फुल ड्रेस रिहर्सल आज, गणतंत्र दिवस की तैयारी अंतिम चरण में

गांधी मैदान में आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में है। मंगलवार की सुबह फुल ड्रेस रिहर्सल होगी। रिहर्सल में जिलाधिकारी , एसएसपी के साथ ही दंडाधिकारी भी मौजूद...

फुल ड्रेस रिहर्सल आज, गणतंत्र दिवस की तैयारी अंतिम चरण में
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 24 Jan 2017 09:07 AM
ऐप पर पढ़ें

गांधी मैदान में आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में है। मंगलवार की सुबह फुल ड्रेस रिहर्सल होगी। रिहर्सल में जिलाधिकारी , एसएसपी के साथ ही दंडाधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

सोमवार को गांधी मैदान का निरीक्षण जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल व एसएसपी मनु महाराज ने किया। बाद में अधिकारियों के साथ बैठक कर टेंट व बैठने की पूरी व्यवस्था मंगलवार की दोपहर के पहले तक करने का निर्देश दिया गया । सभी गेटों पर एंबुलेंस के साथ डॉक्टरों की तैनाती का निर्देश दिया गया। किसी को भी सुरक्षा पास व जांच के बगैर अंदर प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा।

अग्निशमन पदाधिकारी को मैंदान के अंदर तैनाती भी रहेगी। मैदान में आवास पशु नहीं घुसे व साफ-सफाई की व्यवस्था करने के लिए नगर निगम के नूतन राजधानी अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी को कहा गया है। पेय जल की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी कार्यपालक अभियंता , लोक स्वास्थय अभियंत्रण विभाग की होगी। भीड़ को व्यवस्थित करने के लिए सभी गेटों पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम की व्यवस्था रहेगी। महिलाओं व पुरुषों के लिए बैठने की अलग-अलग व्यवस्था रहेगी। वहीं सुरक्षा को देखते हुए राजधानी के सभी होटलों, लॉजों व रेस्ट हाउस में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि वाहनों की सघन तलाशी अभियान भी चलाया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें