class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार दिवस समारोह कल से, सुनिधि की आवाज से होगा कार्यक्रम का आगाज

बिहार दिवस समारोह कल से, सुनिधि की आवाज से होगा कार्यक्रम का आगाज

राज्य के स्थापना दिवस पर होने वाले तीन दिवसीय राजकीय बिहार दिवस समारोह की शुरुआत 22 मार्च से होगी। मुख्य समारोह के लिए गांधी मैदान सज-धज कर तैयार हो गया है। यह बिहार दिवस का आठवां समारोह होगा। वर्ष 2010 में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर बिहार दिवस समारोह मनाने की शुरुआत हुई थी। सोमवार को शिक्षा मंत्री डॉ. अशोक चौधरी ने राज्यवासियों और सभी राजनीतिक दलों से अपील की कि वे अपने जन्मदिन की तरह राज्य के स्थापना दिवस को सौल्लास मनाएं तथा बिहार दिवस के जश्न में सहभागिता निभाएं।

गांधी मैदान में प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिक्षा मंत्री ने बिहार दवस समारोह के भव्य आयोजन की जानकारी दी। कहा कि मुख्यमंत्री गांधी मैदान में 22 मार्च की शाम साढ़े पांच बजे समारोह का उद्घाटन करेंगे, जबकि 24 मार्च की शाम राज्यपाल रामनाथ कोविन्द समापन समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। डॉ. चौधरी ने कहा कि बिहार दिवस समारोह की शुरुआत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के वैभव और विकास की यात्रा को दर्शाने के लिए की थी। इस परंपरा को आगे बढ़ाते हुए ‘नशा मुक्ति’ को केन्द्र में रखकर आठवां बिहार दिवस समारोह होगा। 

सुनिधि चौहान को सुन सकेंगे राजधानीवासी  
गांधी मैदान में जहां सुनिधि चौहान को राजधानीवासी सुन सकेंगे, वहीं एसकेएम हॉल में राजन-साजन मिश्र सरीखे शास्त्रीय संगीत के गायक अपना फन प्रदर्शित करेंगे। नशा मुक्ति की थीम पर गांधी मैदान में निर्मित सभी पवेलियन के फेसिया बनाए गए हैं। शिक्षा मंत्री ने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि शिक्षा विभाग ने बिहार में लागू शराबबंदी कानून के समर्थन में व्यापक वातारण तैयार करने में जागरूकता अभियान का नेतृत्व किया। मौके पर सचिव जीतेन्द्र श्रीवास्तव, बीईपी निदेशक संजय कुमार सिंह, एससीईआरटी निदेशक संजीवन सिन्हा, अपर सचिव विकास, निदेशक प्रशासन सुशील कुमार मौजूद रहे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bihar diwas sunidhi chauhan to perform at gandhi maidan on march 22