class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आंगनबाड़ी सेविकाओं के प्रदर्शन से पटना में हर ओर जाम

आंगनबाड़ी सेविकाओं के प्रदर्शन से पटना में हर ओर जाम

पटना का अतिव्यस्ततम डाकबंगला चौराहा गुरुवार को चार घंटे तक प्रदर्शनकारियों के कब्जे में रहा। आंदोलन कर रही प्रदेशभर की आंगनबाड़ी सेविकाओं ने चौराहे के हर छोर पर डेरा जमा लिया। इससे राजधानी की ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई।

लगभग हर इलाके में भीषण जाम लग गया। पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी सेविकाएं मानने को तैयार नहीं हुईं और वे आक्रोशित हो उठी। उनकी प्रमुख मांगों में मानदेय में बढ़ोतरी व वेतनमान तय करने जैसी प्रमुख थीं। कोतवाली थाने में दर्जनभर नामजद और दो-तीन हजार अज्ञात आंगनबाड़ी सेविकाओं पर सड़क जाम करने, प्रतिबंधित क्षेत्र में जबरन प्रवेश करने व सरकारी काम में बाधा पहुंचाने का केस दर्ज किया गया है।

टुकड़ी में पहुंची थीं सेविकाएं

गुरुवार सुबह पौने ग्यारह बजे चार-पांच सौ की संख्या में छोटे-छोटे ग्रुप में आंगनबाड़ी सेविकाएं डाकबंगला चौराहा पर पहुंचने लगीं। नारेबाजी कर रही सैकड़ों महिलाएं गर्दनीबाग धरनास्थल से जिस रास्ते से होकर गुजरीं, वाहनों की आवाजाही थम गई। कोतवाली, स्टेशन रोड, फ्रेजर रोड, एग्जीबिशन रोड जाने वाली सड़कों पर चार घंटे तक वाहन फंसे रहे। सवा ग्यारह बजे तक इनकी संख्या चार से पांच हजार हो गई। प्रर्दशनकारी महिलाओं ने डाकबंगला से होकर गुजरने वाले वाहनों को जबरन रोका। उसके बाद बारी-बारी से सभी सेविकाएं सड़क पर ही बैठ गई।

देखते ही देखते स्टेशन रोड, कोतवाली टी, फ्रेजर रोड व एग्जीविशन रोड सेविकाओं से भर गया। शाम तीन बजे के बाद किसी तरह आंदोलनकारी महिलाओं को चौराहे से हटाकर गांधी मैदान भेजा गया।

तीन हजार में दम नहीं, 18 हजार से कम नहीं.. के नारे लगा रही महिलाओं को चौराहे से हटाने के लिए कई थाने की पुलिस मशक्कत करती रही लेकिन नतीजा सिफर रहा। महिलाएं सरकार के खिलाफ नारेबाजी करती रहीं। चौराहे के हर छोर पड़ झुंड बनाकर जमी सेविकाओं ने पैदल यात्रियों का आना जाना भी बंद कर दिया। आसपास की दुकानों को भी महिलाओं ने बंद करवा दिया और कई राहगीरों से बदतमिजी की।

आंगनबाड़ी सेविकाओं के खिलाफ कोतवाली थाने में डाकबंगला चौराहा जाम करने, सरकारी काम में बाधा पहुंचाने व प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रवेश करने का केस दर्ज हुआ है। जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। -चंदन कुशवाहा, सिटीएसपी(मध्य)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Traffic jam in patna due to protest of Aaganwadi sevikas