फोटो गैलरी

Hindi Newsगया से भूटान के लिए सीधी उड़ान, आज आयेगी पहली फ्लाइट

गया से भूटान के लिए सीधी उड़ान, आज आयेगी पहली फ्लाइट

बौद्ध पर्यटकों के लिए अच्छी खबर है। गया एयरपोर्ट से अब भूटान तक सीधी उड़ान होगी। रविवार को भूटान (पारो) से पहली फ्लाइट भूटान एयरलाइंस एयर बस 320 गया के लिए उड़ान भरेगी। सुबह 8:30 बजे गया पहुंचेगी और...

गया से भूटान के लिए सीधी उड़ान, आज आयेगी पहली फ्लाइट
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 03 Dec 2016 09:55 PM
ऐप पर पढ़ें

बौद्ध पर्यटकों के लिए अच्छी खबर है। गया एयरपोर्ट से अब भूटान तक सीधी उड़ान होगी। रविवार को भूटान (पारो) से पहली फ्लाइट भूटान एयरलाइंस एयर बस 320 गया के लिए उड़ान भरेगी। सुबह 8:30 बजे गया पहुंचेगी और यहां से 8:40 में पारो के लिए उड़ेगी। यह विमान 168 यात्रियों को लेकर उड़ेगी। फिलहाल इसका शिड्यूल 4 दिसंबर से 28 फरवरी तक की अवधि के लिए ही आया है।

सप्ताह में दो दिन रविवार और बुधवार यह विमान अपनी सेवाएं देगी। बुधवार को यह फ्लाइट पारो से गया होकर बैंकाक जायेगी। भूटान से सीधी उड़ान शुरू होने से पर्यटकों की को काफी राहत मिलेगी। फिलहाल बोधगया तक पहुंचने के लिए भूटान के बौद्ध श्रद्धालुओं को बस से सफर करना पड़ता है। जयगांव और सिल्लीगुड़ी के रास्ते श्रद्धालु सफर करके बोधगया आ रहे हैं।

गया एयरपोर्ट के निदेशक दिलीप कुमार ने बताया कि इंटरनेशनल विमानों की उड़ान में इजाफा होने से बोधगया के पर्यटन व्यवसाय को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है। गया एयरपोर्ट से इन दिनों इंटरनेशनल फ्लाइट थाई एयरवेज, म्यांमार एयरवेज, ड्रूक एयरवेज, मिहिन लंका एयरवेज, म्यांमार गोल्डेन एयरवेज तथा एयर इंडिया की घरेलू विमान दिल्ली-गया की सेवा जारी है। निदेशक ने बताया कि कई देशों के एयरलाइंस गया से सीधी उड़ान शुरू करने की कतार में हैं, लेकिन रनवे का विस्तारीकरण इसमें सबसे बड़ी बाधा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें