फोटो गैलरी

Hindi Newsपुराने नोट संग पकड़ाए थाई नागरिक भेजे गए जेल

पुराने नोट संग पकड़ाए थाई नागरिक भेजे गए जेल

पटना स्थित जयप्रकाश नारायण हवाई अड्डा पर 1.20 करोड़ रुपए के साथ पकड़े गए दो विदेशी नागरिकों को शनिवार को जेल भेज दिया गया। थाईलैंड निवासी सुआचाई परिथान व प्रिन्या के पास से बरामद पासपोर्ट व कागजात...

पुराने नोट संग पकड़ाए थाई नागरिक भेजे गए जेल
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 03 Dec 2016 10:44 PM
ऐप पर पढ़ें

पटना स्थित जयप्रकाश नारायण हवाई अड्डा पर 1.20 करोड़ रुपए के साथ पकड़े गए दो विदेशी नागरिकों को शनिवार को जेल भेज दिया गया। थाईलैंड निवासी सुआचाई परिथान व प्रिन्या के पास से बरामद पासपोर्ट व कागजात एयरपोर्ट पुलिस ने जब्त कर लिए हैं।

दोनों के पास से मिले हजार और पांच सौ के मिले 1.20 करोड़ रुपए को भी आयकर विभाग ने जब्त कर लिया है। रुपए से जुड़े साक्ष्य और कागजात प्रस्तुत नहीं करने पर दोनों विदेशी नागरिकों के खिलाफ एयरपोर्ट थाने में अवैध रूप से पैसा रखने का केस दर्ज किया गया है।

24 घंटे का मांगा था समय

दरअसल, गुरुवार देर शाम लखनऊ से इंडिगो की फ्लाइट पकड़कर पटना पहुंचे दो विदेशी नागरिकों के पास से सीआईएसएफ ने हजार और पांच सौ के 1.20 करोड़ रुपए पकड़े थे। दोनों युवक दो बड़े बैगों में रुपए भरकर गोएयर के कारगो से बुक करवाकर ला रहे थे। स्कैनिंग के दौरान उनके रुपए पकड़े गए। पूछताछ में दोनों ने बताया था कि वे दो साल से उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती स्थित एक ट्रस्ट से जुड़े हैं। बोधगया के बुद्ध टैंपल ट्रस्ट में रुपए दान देने जा रहे हैं। पुलिसिया कार्रवाई से डरकर उसने पुलिस से 24 घंटे में साक्ष्य प्रस्तुत करने की बात स्वीकार की थी।

कोट

रुपए से जुड़े कोई साक्ष्य नहीं दिखाने पर पुलिस केस किया गया है। दोनों को जेल भेजा गया है। दोनों युवकों के पास से बरामद कागजात के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। -चंदन कुशवाहा, सिटी एसपी (मध्य)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें