फोटो गैलरी

Hindi Newsभोजपुर के पीरो में रात भर चला सर्च अभियान, पांच लोग गिरफतार

भोजपुर के पीरो में रात भर चला सर्च अभियान, पांच लोग गिरफतार

भोजपुर जिले के पीरो में ताजिया जुलूस के दौरान हुए उपद्रव के बाद शुक्रवार को देर रात तक पुलिस ने सर्च अभियान चलाया। इस दौरान पांच लोगों को गिरफतार किया गया है। पीरो में अभी भी स्थिति तनावपूर्ण है।...

भोजपुर के पीरो में रात भर चला सर्च अभियान, पांच लोग गिरफतार
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 15 Oct 2016 03:39 PM
ऐप पर पढ़ें

भोजपुर जिले के पीरो में ताजिया जुलूस के दौरान हुए उपद्रव के बाद शुक्रवार को देर रात तक पुलिस ने सर्च अभियान चलाया। इस दौरान पांच लोगों को गिरफतार किया गया है।

पीरो में अभी भी स्थिति तनावपूर्ण है। हालांकि चौथे दिन कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। स्थिति को संभालने के लिए बीएमपी के जवानों के अलावा पड़ोसी जिलों की पुलिस पहले से ही तैनात कर दी गयी है। शनिवार को एसटीएफ के डीएसपी रामाकांत के नेतृत्व में एसटीएफ पुलिस भी कमान संभाल चुकी है।

पीरो पहुंचे प्रभारी प्रधान सचिव और उनके साथ पहुंचे जोनल आईजी नैयर हसनैन खां ने पीरो थाने में अफसरों के साथ समीक्षा बैठक कर घटना के दिन से लेकर वर्तमान समय तक का हाल जाना। इस दौरान दोनों ने स्थानीय अफसरों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। प्रधान सचिव व जोनल आईजी ने दुसाधी बधार मोड़ पर जाकर घटनास्थल का भी जायजा लिया। दोनों लोगों ने पीरो के भागलपुर व मिल्की गांव के कर्बला के पास जाकर स्थिति की जानकारी ली।

भोजपुर के जिलाधिकारी डा. वीरेन्द्र प्रसाद यादव ने बताया कि इंटरनेट सेवा शनिवार को भी शुरू नहीं की जा सकेगी। उन्होंने फिलहाल दुकानें बंद रखने और धारा 144 का अनुपालन करने की माइक के जरिए लोगों से अपील की।

सड़क पर पसरा सन्नाटा
इधर पीरो में बवाल के बाद दुकानें बंद रहने के साथ-साथ सड़कों पर भी सन्नाटा पसरा हुआ है। डर से इक्के-दुक्के वाहनों की ही आवाजाही हो रही है। लोग घरों में कैद हैं। स्कूलों, सरकारी कार्यालयों और कोर्ट में भी ताला लटका पड़ा है। बैंक व पोस्ट ऑफिस के ताले तो खुले हैं, लेकिन ग्राहक नगण्य हैं।

ट्रेनों की आवाजाही पर असर
सासाराम-पटना पैसेंजर को रद्द कर दिया गया है तो पटना से सुबह में भभुआ जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस का मार्ग बदलकर उसे गया होते हुए भभुआ भेजा गया। पटना से शाम में भभुआ जाने वाली पैसेंजर ट्रेन का परिचालन तीन घंटे लेट कर दिया गया है।

मोबाइल नेटवर्क नहीं कर रहा काम
पीरो में हुए बवाल के बाद सबसे ज्यादा जिले में संचार सेवा प्रभावित हुई है। सभी कंपनियों की इंटरनेट सेवा जहां बंद कर दी गयी है, वहीं बीएसएनएल छोड़कर किसी भी कंपनी के मोबाइल का नेटवर्क काम नहीं कर रहा है। लोगों से बातचीत करना लगभग बंद हो गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें