फोटो गैलरी

Hindi Newsस्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान को पलके बिछाए है एसकेएम

स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान को पलके बिछाए है एसकेएम

अखिल भारतीय स्वतंत्रता सेनानी सम्मान के सफल आयोजन के लिए राज्य सरकार के शिक्षा विभाग, पुलिस महकमा और पटना जिला प्रशासन ने पूरी ताकत झोंक दी है। आयोजनस्थल श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल सज-धज कर तैयार है और...

स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान को पलके बिछाए है एसकेएम
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 17 Apr 2017 01:55 AM
ऐप पर पढ़ें

अखिल भारतीय स्वतंत्रता सेनानी सम्मान के सफल आयोजन के लिए राज्य सरकार के शिक्षा विभाग, पुलिस महकमा और पटना जिला प्रशासन ने पूरी ताकत झोंक दी है। आयोजनस्थल श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल सज-धज कर तैयार है और स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित करने के लिए पलकें बिछाए हुए है।

रविवार की शाम शिक्षा मंत्री डॉ. अशोक चौधरी ने करीब दो घंटे हॉल में रहकर एक-एक तैयारियों की समीक्षा की। समारोह के दौरान मंच की गतिविधियों से लेकर प्रेक्षागृह में होने वाली सभी गतिविधियों का पूर्वाभ्यास (मॉकड्रिल) किया गया। सम्मान का ट्रे ले जाने से लेकर कौन किस गेट और कौन किस रॉ में स्वतंत्रता सेनानियों के स्वागत में रहेगा, यह जिम्मेवारी तक तय की गई।

मंत्री की समीक्षा के दौरान शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आरके महाजन, सचिव जीतेन्द्र श्रीवास्तव, नोडल जनशिक्षा निदेशालय के निदेशक विनोदानंद झा, एससीईआरटी के निदेशक विकास, बीईपी के एसपीडी संजय कुमार सिंह, पटना के डीएम संजय कुमार अग्रवाल समेत तमाम आलाधिकारी मौजूद रहे।

एसपीजी की टीम जहां मंच और हॉल का मुआयना करती रही, वहीं पटना के ट्रैफिक एसपी पीके दास अपनी टीम के साथ प्रेक्षागृह के बाहर सड़क की यातायात व्यवस्था सुचारू करने में जुटे रहे। परिसर और मंच में कलात्मक कार्य करने में डिजाइनर उमेश शर्मा अपनी टीम के साथ जुटे रहे। वहीं स्वतंत्रता सेनानियों को दिये जाने वाले सम्मान किट को पैक करने के लिए राज्यभर के साक्षरताकर्मियों के साथ जनशिक्षा के सहायक निदेशक गालिब खान पाटलिपुत्र धर्मशाला में रहे। वहीं से जिलों में सम्मानित होने वालों के लिए किट तैयार कर विभिन्न जिलों में भेजे गये हैं।

स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित करने के बाद उनके लिए दिन के भोजन की व्यवस्था श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में ही की गई है। इसको लेकर बड़ी संख्या में कूलर और आरामदायक पंडाल का निर्माण कराया गया है। जनशिक्षा निदेशक ने बताया कि भोजन में साउथ इंडियन से लेकर नार्थ इंडियन खाना, वह भी कम तेल मसाला वाला परोसा जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें