class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पटना: एयरपोर्ट पर विदेशी नागरिक के पास से मिले 1.20 करोड़

पटना। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि
पटना: एयरपोर्ट पर विदेशी नागरिक के पास से मिले 1.20 करोड़

पटना एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ ने गुरुवार की देर शाम दो विदेशी नागरिकों को 1.20 करोड़ रुपए के साथ गिरफ्तार कर लिया है। दोनों के पास से मिले रुपयों में 500 और हजार के नोट हैं। पकड़ा गया सुआचाई परिथान थाईलैंड का रहने वाला बता रहा है।

लखनऊ से आ रहा था

वह लखनऊ से इंडिगो की फ्लाइट से पटना आया था। उसके साथ एक और युवक भी था। दो बड़े बैग में लाए गए रुपए बुक किए थे। दोनों को ये रुपए बोधगया ले जाने थे। लेकिन एयरपोर्ट पर स्कैनिंग के दौरान सीआईएसएफ ने पकड़ लिया। पटना एयरपोर्ट पर पुराने नोटों की बड़ी खेप मिलने के बाद हड़कंप मच गया। सूचना पर हवाई अड्डा थाना पुलिस और आयकर विभाग की टीम भी पहुंची।

दो साल से श्रावस्ती में रह रहा था

पूछताछ में थाईलैंड के नागरिक ने बताया कि वह दो साल से उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती में रह रहा है। उसके पास थाईलैंड का पासपोर्ट भी है। रुपयों से भरा बैग वह श्रावस्ती से बोधगया मंदिर में दान करने जा रहा है। वह जिंस पैंट और शर्ट पहने है। हिन्दी, अंग्रेजी और थाईलैंड का भाषा भी बोल रहा था।

आयकर विभाग भी कर रहा जांच

सीआईएसएफ कमांडेंट धर्मवीर यादव ने बताया कि दोनों युवकों के पास हजार और पांच सौ के पुराने नोट बरामद किए गए हैं। दो में से एक ने रुपए होने की बात स्वीकार की है। एक युवक सुआचाई परिथान को गिरफ्तार किया गया है। जांच चल रही है। इनकमटैक्स के अधिकारी भी जांच कर रहे है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PATNA: 1.20 crores rupees seized from foreigner at airport
From around the web