फोटो गैलरी

Hindi News25 हजार का इनामी नक्सली एसटीएफ के हत्थे चढ़ा

25 हजार का इनामी नक्सली एसटीएफ के हत्थे चढ़ा

एसटीएफ ने इनामी नक्सली रामाधार दास को गिरफ्तार किया है। लम्बे अर्से से फरार इस कुख्यात की तलाश में पिछले एक सप्ताह से छापेमारी की जा रही थी। आखिरकार सोमवार को वह गया शहर से एसटीएफ के हत्थे चढ़ गया। उस...

25 हजार का इनामी नक्सली एसटीएफ के हत्थे चढ़ा
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 12 Dec 2016 08:55 PM
ऐप पर पढ़ें

एसटीएफ ने इनामी नक्सली रामाधार दास को गिरफ्तार किया है। लम्बे अर्से से फरार इस कुख्यात की तलाश में पिछले एक सप्ताह से छापेमारी की जा रही थी। आखिरकार सोमवार को वह गया शहर से एसटीएफ के हत्थे चढ़ गया। उस पर 25 हजार का इनाम घोषित है।

प्रतिबंधित माओवादी संगठन में रामाधार मगध क्षेत्र का सबजोनल कमांडर था। वह गया के आंती थाना के कोरपा गांव का रहनेवाला है। कभी जोनल कमांडर सीताराम राजभर का बेहद करीबी रहा यह नक्सली लेवी के रुपए लेकर फरार हो गया था। वह उत्तर प्रदेश के सोनभद्र इलाके में छुपा था। एसटीएफ की एसआईजी टीम ने उसकी तलाश में सोनभद्र में छापेमारी की। छापेमारी के बाद वह गया भाग आया। एसटीएफ की दो टीम गया में उसके संभावित ठिकानों की टोह ले रही थी। गया शहर में उसकी मौगूदगी की खबर लगते ही एसटीएफ ने उसे दबोच लिया।

एक दर्जन मामले हैं रामाधार पर : अधिकारियों के मुताबिक रामाधार पर दर्जन भर से ज्यादा मामले दर्ज हैं। इसमें लेवी के लिए गाड़ियों को जलाना और मारपीट करना भी शामिल हैं। एक वक्त था जब वह गया और औरंगाबाद के कुछ इलाकों में काफी सक्रिय था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें