फोटो गैलरी

Hindi Newsमंगल पांडेय बने हिमांचल भाजपा के प्रभारी

मंगल पांडेय बने हिमांचल भाजपा के प्रभारी

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी की बिहार इकाई के पूर्व अध्यक्ष मंगल पांडेय को महत्वपूर्ण जिम्मेवारी सौंपी है। श्री शाह ने रविवार को उन्हें हिमाचल प्रदेश भाजपा का प्रभारी नियुक्त किया।...

मंगल पांडेय बने हिमांचल भाजपा के प्रभारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 07 May 2017 07:11 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी की बिहार इकाई के पूर्व अध्यक्ष मंगल पांडेय को महत्वपूर्ण जिम्मेवारी सौंपी है। श्री शाह ने रविवार को उन्हें हिमाचल प्रदेश भाजपा का प्रभारी नियुक्त किया। श्री पांडेय को रविवार दोपहर विधिवत इसकी जानकारी दी गई। हिमाचल प्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होना है। ऐसे में केन्द्रीय नेतृत्व द्वारा श्री पांडेय को वहां का प्रभारी बनाना मायने रखता है।

गौरतलब है कि मंगल पांडेय को गत उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में नेतृत्व ने अवध क्षेत्र की जिम्मेवारी सौंपी थी। इस क्षेत्र में वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में भाजपा का कमजोर प्रदर्शन रहा था, उसके सिर्फ छह विधायक यहां से थे। पर इस बार के चुनाव में अवध क्षेत्र के 14 जिलों की 82 में से 68 सीटों पर भाजपा के प्रत्याशियों की जीत हुई।

माना जा रहा है कि श्री पांडेय के नेतृत्व में अवध क्षेत्र में पार्टी को मिली बड़ी जीत के मद्देनजर अमित शाह ने उन पर हिमाचल प्रदेश के प्रभारी की भूमिका दी है। श्री पांडेय ने यह जिम्मा मिलने पर खुशी जताई है। कहा कि राष्ट्रीय नेतृत्व ने जो दायित्व सौंपा है उसे शिद्दत से निभाऊंगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें