class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लालू की मुश्किलें बढ़ी: तेजस्वी की जमीन पर बन रहे मॉल पर लगी रोक

तेजस्वी की जमीन पर बन रहे मॉल पर केन्द्र की रोक

केन्द्र सरकार के पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय ने दानापुर के सगुना मोड़ पर तेजस्वी प्रसाद की जमीन पर बन रहे डिलाइट मॉल के निर्माण पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने का आदेश दिया है। 15 मई को मंत्रालय की साइंटिस्ट (एफ) रीता खन्ना के आदेश को शुक्रवार को पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भाजपा दफ्तर में प्रेस कान्फ्रेंस कर जारी किया।

मोदी ने कहा कि केन्द्र सरकार ने बिहार प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सदस्य सचिव, वन पर्यावरण विभाग के प्रधान सचिव, सीया (स्टेट इन्वायरमेंट इम्पैक्ट एसेसमेंट अथॉरिटी) के चेयरमैन प्रो. रमेश चन्द्र सिन्हा तथा मिरिडियन कंस्ट्रक्शन लिमिटेड के सीएमडी अबु दोजाना को मॉल के निर्माण पर रोक का आदेश दिया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि आदेश के तीन दिनों बाद भी राज्य सरकार ने इसपर अमल नहीं किया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र के इस आदेश का क्रियान्वयन नहीं हुआ तो वे अगला कदम उठायेंगे। उन्होंने दावा किया है कि केन्द्र सरकार ने मॉल के निर्माण पर रोक उनके पत्र के आधार पर लगाई है।

मोदी ने एक बार फिर आरोप लगाया कि तेजस्वी प्रसाद और राबड़ी देवी डिलाइट मार्केटिंग के मालिक हैं। यह भी आरोप लगाया कि उनकी 115 कट्ठे जमीन पर 7.68 लाख वर्गफुट में 750 करोड़ की लागत से बिहार का सबसे बड़ा मॉल पिछले एक साल से अवैध तरीके से बन रहा था। कहा कि तेजस्वी के भाई तेजप्रताप राज्य वन पर्यावरण मंत्री हैं, इसलिए एक्ट के उल्लंघन के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने दावा किया कि मॉल 12 मंजिला, दो मंजिला बेसमेंट, फाइव स्टार होटल, शापिंग मॉल तथा 1000 दुकानों वाला है। कहा कि अब केन्द्रीय मंत्रालय ही इस मॉल के निर्माण का पर्यावरण क्लीयरेंस भी जारी कर सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Mall on Tejsvee land Center stop