फोटो गैलरी

Hindi Newsझारखंड की पारी 412 रन पर घोषित, एएंडए के चार विकेट गिरे  

झारखंड की पारी 412 रन पर घोषित, एएंडए के चार विकेट गिरे  

पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में चल रहे अंडर 19 कूच विहार ट्रॉफी के मैच में मंगलवार को झारखंड की टीम ने एसोसिएट एंड एफिलिएट (एएंडए) टीम के खिलाफ अपनी पकड़ मजबूत कर ली। मैच के दूसरे दिन झारखंड ने अपनी...

झारखंड की पारी 412 रन पर घोषित, एएंडए के चार विकेट गिरे  
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 06 Dec 2016 07:03 PM
ऐप पर पढ़ें

पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में चल रहे अंडर 19 कूच विहार ट्रॉफी के मैच में मंगलवार को झारखंड की टीम ने एसोसिएट एंड एफिलिएट (एएंडए) टीम के खिलाफ अपनी पकड़ मजबूत कर ली। मैच के दूसरे दिन झारखंड ने अपनी पहली पारी 4 विकेट पर 412 रनों पर घोषित कर दी। इसके बाद एएंडए के 4 बल्लेबाजों को 17 रन के अंदर आउट कर मैच पर अपना शिकंजा कस लिया। 

राहिल की तूफानी पारी

दूसरे दिन का खेल झारखंड के राहिल रियाज खान के नाम रहा। राहिल ने एएंडए के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए 120 गेंदों में 138 रनों की  विस्फोटक पारी खेली। राहिल को सबिर खान ने रेक्स आर के हाथों कैच करवाया। राहिल का साथ देते हुए झारखंड के उत्कर्ष सिंह ने भी 82 रनों की बेहतरीन पारी खेली। वह अभिषेक आनंद के शिकार बने। इससे पहले कल के अपने स्कोर 81 रन को आगे बढ़ाने उतरे झारखंड के सलामी बल्लेबाज विवेक कुमार ने अपनी पारी में सिर्फ 6 रन जोड़कर 87 रन के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए। विवेक को एएंडए के त्रिपुरारी केशव के शानदार थ्रो पर चलता किया। चौथे विकेट के लिए बल्लेबाजी करने आए झारखंड के कप्तान अनुकूल रॉय ने भी अपनी टीम के लिए आकर्षक नाबाद 51 रन बनाकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।  

सिर्फ बिहार के खिलाड़ियों की रही चमक

एएंडए टीम के लिए सभी चार विकेट बिहार के खिलाड़ियों ने झटके। बिहार के अभिषेक आनंद ने दो और सबिर खान ने एक विकेट लिए जबकि बिहार के ही त्रिपुरारी केशव ने एक रन आउट किया।  

घटिया फिल्डिंग

एएंडए के लिए खेल रहे बिहारी क्रिकेटरों के अलाव दूसरे राज्य से चुने गए खिलाड़ियों ने फिल्डिंग में भी निराश किया। उन्होंने कई आसान कैच टपकाए। जिससे झारखंड के बल्लबाजों ने 5.71 की रनगति के साथ बेखौफ अंदाज में रन बनाए। 

एएंडए की खराब शुरुआत

झारखंड के 412 रनों के जवाब में एएंडए की शुरुआत काफी खराब रही। पारी की शुरुआत करने आए सलामी बल्लेबाज पुचू बिना खाता खोले ही झारखंड के तेज गेंदबाज शुभम  के गेंद पर बोल्ड हो गए। कुछ देर बाद ही दूसरे छोर से बैटिंग कर रहे हर्षराज को भी शुभम ने बोल्ड कर एएंडए के खेमे में सनसनी फैला दी। शुभम की तेज गेंदबाजी के सामने एएंडए के बल्लेबाज पनाह मांगते नजर आए। एएंडए के भरोसेमंद बल्लेबाज अनमोल बोनी भी मात्र 7 रन बनाकर शुभम की तेज गेंद पर गच्चा खा गए और क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। 

पिछले कई मैचों में अपनी टीम को संकट से निकालने वाले त्रिपुरारी केशव भी कुछ खास नहीं कर सके और 5 रन बनाकर जुनैद अशरफ का शिकार बने। झारखंड की ओर से शुभम ने तीन और जुनैद अशरफ ने एक विकेट लिए। 

कोहरे से दूसरे दिन के खेल में भी दो घंटे की देरी

राजधानी में घने कोहरे के कारण दूसरे दिन का खेल भी दो घंटे की देरी से शुरू हुआ। हालांकि दूसरे दिन धूंध हटने के बाद लंच के विराम से 10 मिनट पहले मैच शुरू हुआ। सोमवार को भी पहले दिन का खेल चाय के समय से कुछ देर पहले शुरू हो सका था।   

दर्शकों के उत्साह में कमी नहीं

मैच के दूसरे दिन भी खराब रौशनी के कारण मैच शुरू होने में 2 घंटे की देरी हुई। इसके बावजूद भारी संख्या में दर्शकों मैच देखने के लिए पहुंचे। हालांकि मैच के में हो रही देरी की वजह से दर्शकों ने अपने अंदाज में जमकर शोर मचाया।

कनकनी ठंडी हवाओं में भी स्टेडियम के पवेलियन छोर पर दर्शकों की भीड़ ने अपनी पसंदीदा टीम के खिलाड़ियों के हर चौके- छक्के पर तालियां बजाकर उनकी हौसला आफजाई की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें