फोटो गैलरी

Hindi NewsBSSC पेपर लीक: आईएएस अफसरों ने भेजा नोटिस का जवाब

BSSC पेपर लीक: आईएएस अफसरों ने भेजा नोटिस का जवाब

सुधीर कुमार की गिरफ्तारी के विरोध में आंदोलन करने वाले आईएएस अधिकारियों ने सरकार के नोटिस का जवाब भेज दिया है। पिछले हफ्ते सरकार ने करीब 30 आईएएस अधिकारियों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। इसमें...

BSSC पेपर लीक: आईएएस अफसरों ने भेजा नोटिस का जवाब
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 21 Mar 2017 07:57 AM
ऐप पर पढ़ें

सुधीर कुमार की गिरफ्तारी के विरोध में आंदोलन करने वाले आईएएस अधिकारियों ने सरकार के नोटिस का जवाब भेज दिया है। पिछले हफ्ते सरकार ने करीब 30 आईएएस अधिकारियों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। इसमें अधिकतर डीएम हैं। जिला मुख्यालय छोड़ पटना आने और आंदोलन में शामिल होने को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था।

सूत्रों के मुताबिक अधिकतर डीएम ने नोटिस का जवाब सामान्य प्रशासन विभाग को भेज दिया है। मात्र दो-तीन लाइन में जवाब दिया गया है। कहा गया है कि वे आईएएस एसोसिएशन के बुलावे पर पटना पहुंचे थे। जहां तक आंदोलन करने की बात है तो आईएएस अधिकारियों का कहना है कि एसोसिएशन का पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मिलने राजभवन गया था। वे राजभवन के बाहर प्रतिनिधिमंडल के लौटने का इंतजार कर रहे थे।

26 फरवरी को आईएएस अधिकारियों ने सुधीर कुमार की गिरफ्तारी के विरोध में राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा था। करीब पांच दर्जन आईएएस अधिकारी राजभवन के बाहर गिरफ्तारी के विरोध में मानव शृंखला बनाकर खड़े हो गए थे। सरकार ने इसको गंभीरता से लेते हुए सख्त रुख अपनाया है। पिछले हफ्ते उन आईएएस अधिकारियों को जो जिलों में तैनात रहते हुए आंदोलन में शामिल होने पटना आए थे, उनसे जवाब-तलब किया था।

आईएएस एसोसिएशन ने भी सौंपा जवाब

आईएएस एसोसिएशन की बिहार शाखा ने भी सरकार द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब दिया है। एसोसिएशन के एक पदाधिकारी के मुताबिक उनसे ज्ञापन के कुछ बिंदुओं को स्पष्ट करने को कहा गया था। सोमवार को एसोसिएशन के प्रबंध समिति की बैठक में इस बाबत चर्चा हुई और जवाब तैयार कर सरकार को भेज दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें