फोटो गैलरी

Hindi Newsऔरंगाबाद में सीआईएसएफ जवान ने एएसआई समेत चार साथियों को भूना

औरंगाबाद में सीआईएसएफ जवान ने एएसआई समेत चार साथियों को भूना

सीआईएसएफ के एक जवान ने गुरुवार को अपने एएसआई सहित चार साथियों को गोलियों से भून डाला। ये सभी जवान औरंगाबाद जिले के नवीनगर प्रखंड के नरारी कला खुर्द थाना क्षेत्र अंतर्गत एनपीजीसी परियोजना की सुरक्षा...

औरंगाबाद में सीआईएसएफ जवान ने एएसआई समेत चार साथियों को भूना
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 12 Jan 2017 07:11 PM
ऐप पर पढ़ें

सीआईएसएफ के एक जवान ने गुरुवार को अपने एएसआई सहित चार साथियों को गोलियों से भून डाला। ये सभी जवान औरंगाबाद जिले के नवीनगर प्रखंड के नरारी कला खुर्द थाना क्षेत्र अंतर्गत एनपीजीसी परियोजना की सुरक्षा में तैनात थे। गुरुवार की दोपहर करीब 12 बजे कांस्टेबल बलबीर ने अपनी इंसास राइफल से गोलीबारी शुरू कर दी।

पहली मैगजीन खाली हो गई तो दूसरा मैगजीन लोड किया,जिससे दो राउंड फायरिंग के बाद मैगजीन फंस गई और जवान पकड़ा गया। हमलावर कांस्टेबल बलवीर को हिरासत में लिया गया है और उसका हथियार भी जब्त कर लिया गया है। औरंगाबाद के एसपी डा. सत्यप्रकाश ने बताया कि बलवीर अपने साथियों के कमेंट से परेशान था। वह पारिवारिक तनाव से भी जूझ रहा था।

इस गोलीबारी में हेड कांस्टेबल बच्चा शर्मा और अमरनाथ मिश्र की बैरक परिसर में ही मौत हो गई। दो अन्य घायलों एएसआई गौरीशंकर राम और हवलदार अरविंद कुमार की मौत इलाज के लिए नारायणा मेडिकल कॉलेज, जमुहार पहुंचने से पहले ही हो गई। घटना की सूचना पर एसपी डा. सत्यप्रकाश दल बल के साथ यहां पहुंचे और मामले की छानबीन में जुट गए।

हमलावर बलबीर सिंह ने कहा कि जिन लोगों की उसने हत्या की वे लोग उस पर कमेंट करते थे जिससे वह परेशान था। घर के कलह के कारण भी वह मानसिक तनाव में था और उसका मजाक साथी उड़ाते थे। वह डिप्टी कमांडेंट की हत्या करने पहुंचा था लेकिन उस समय वह नहीं थे। एसपी सत्यप्रकाश ने बताया कि इंसास राइफल से 32 राउंड गोली चली है। खोखे और अन्य गोलियां जब्त कर ली गई हैं।

चार लोगों की हत्या में शामिल बलबीर को पकड़ने में सीआईएसएफ के ही जवान राकेश ने अहम भूमिका निभायी। हत्या करने के बाद बलबीर हथियार लेकर दूसरी बिल्डिंग की ओर गया जिसका पीछा कमांडो राकेश ने किया। राकेश एसपीजी में प्रशिक्षित है जिसके साथ उसकी उठा पटक हुई। राकेश पर भी बलबीर ने फायरिंग की लेकिन वह बच गया और उसने बलबीर को अपने कब्जे में ले लिया।

बलवीर यूपी के अलीगढ़ जिला के पिसवा थाना के रावपुर का रहने वाला है। मृतक अमरनाथ मिश्रा दरभंगा जिला के घनश्यामपुर थाना के कोरथु, बच्चा शर्मा पटना के रुकनपुरा मुहल्ला, गौरीशंकर राम गढ़वा जिला के भवनाथपुर थाना के खैरवा गांव और अरविंद कुमार यूपी के मुजफ्फरनगर जिला के शाहपुर थाना के बारबला गांव का रहने वाला था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें