फोटो गैलरी

Hindi Newsपुलिस लाइन में बहुत जल्द खुलेगा जिम व मनोरंजन कक्ष

पुलिस लाइन में बहुत जल्द खुलेगा जिम व मनोरंजन कक्ष

जिले में पुलिस पदाधिकारियों व जवानों को मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ रखने के लिये कवायद हो रही है ताकि पुलिस और पदाधिकारी स्मार्ट दिखें और अपनी ड्यूटी के प्रति मुस्तैद रहें। अगर सब कुछ ठीक ठाक रहा...

पुलिस लाइन में बहुत जल्द खुलेगा जिम व मनोरंजन कक्ष
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 21 Oct 2016 05:10 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में पुलिस पदाधिकारियों व जवानों को मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ रखने के लिये कवायद हो रही है ताकि पुलिस और पदाधिकारी स्मार्ट दिखें और अपनी ड्यूटी के प्रति मुस्तैद रहें। अगर सब कुछ ठीक ठाक रहा तो पुलिस केन्द्र में इसी माह के अंतिम सप्ताह में जिम खुलेगा।

साथ ही मनोरंजन कक्ष बनाया जायेगा। एसपी पंकज कुमार राज ने बताया कि जिम और मनोरंजन कक्ष से हमारे जवानों और पुलिस पदाधिकारियों को काफी लाभ मिलेगा। जिम जरूरी है शरीर को फिट रखने के लिये, जबकि मनोरंजन कक्ष में मानसिक तौर पर शांति मिलेगी और तनाव दूर होगा। उन्होंने बताया कि जवानों व पदाधिकारियों को एटीएम की सुविधा भी मिलेगी । इसके लिये अब उन्हें बाहर नहीं जाना होगा। स्टेट बैंक का एटीएम मुख्य गेट के समीप लगेगा। उनकी कोशिश यह है कि छपरा पुलिस लाइन आदर्श और हाईटेक बने। जब हमारे जवान फिट रहेंगे, तभी वे अपने कर्तव्यों का पालन अच्छे ढंग से कर सकते हैं। जवानों और पुलिस पदाधिकारियों को सलाह दी है कि वे नियमित पुलिस लाइन में दौड़ लगायें और व्यायाम जरूर करें। मनोरंजन कक्ष में बड़ा टीवी और गाने बजाने का यंत्र भी रहेगा, ताकि फुरसत के समय वे मनोरंजन कर सकें। एसपी ने बताया कि यह सब 31 अक्टूबर तक करने का लक्ष्य है। एसपी ने बताया कि पुलिस लाइन के पांच जर्जर बैरकों का जीर्णोद्धार भी किया जायेगा। इसके लिये करीब 12 लाख रुपये का आवंटन हो गया है। अब कार्य कराना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें