फोटो गैलरी

Hindi Newsऑन लाइन नौकरी देने के नाम पर ठगी, दो गिरफ्तार

ऑन लाइन नौकरी देने के नाम पर ठगी, दो गिरफ्तार

देश की एक नामी कार कंपनी में ऑनलाइन नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले दो जालसाजों को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी बाढ़ थाने के बाजितपुर मुहल्ले से की गयी। दबोचे गए जालसाजों का...

ऑन लाइन नौकरी देने के नाम पर ठगी, दो गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 20 Feb 2017 09:52 PM
ऐप पर पढ़ें

देश की एक नामी कार कंपनी में ऑनलाइन नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले दो जालसाजों को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी बाढ़ थाने के बाजितपुर मुहल्ले से की गयी। दबोचे गए जालसाजों का नाम मनीष कुमार व नीतीश कुमार है।

दोनों शेखपुरा के पानापुर के रहनेवाले हैं। दोनों ने कार्यालय भी खोल रखा था। कार्यालय से पुलिस ने रसीद, रजिस्टर व सौ आवेदन फार्म बरामद किए हैं। इसमें आवेदकों का नाम, पता, फोटो सहित कई जानकारी है। पुलिस ने बताया कि जालसाजों ने बीएमसी मर्चेन्ट डाईजर प्राइवेट लिमिटेड के नाम से वेबसाइट बना रखा था। वे इसे कार कंपनी की वेबसाइट बताते थे। इसी कंपनी में नौकरी देने के नाम पर ठगी की जा रही थी।

सासाराम थाने के मुबारकगंज मोहल्ला निवासी नर्मदेश्वर प्रसाद, गोपालगंज जिले के मीरगंज मोहल्ला निवासी रवि कुमार गुप्ता तथा सीवान जिले के जीविनगर थाने के हरिहरपुर लालगढ़ निवासी अभिनंदन कुमार सिंह को नौकरी देने के लिए जालसाजों ने बाढ़ के बाजितपुर बुलाया था। कार्यालय पहुंचने के बाद अपने को शाखा प्रबंधक एवं सहायक शाखा प्रबंधक बताकर दोनों जालसाजों ने प्रशिक्षण देने के नाम पर दो किस्तों में 25 सौ रुपए एवं 5 हजार की मांग की। उन्हें होटल में भी ठहराया गया। बाद में जब कंपनी के संबंध में पंजीकरण की जानकारी मांगी गई तो जालसाजों ने आनाकानी की। इसके बाद ठगे गए तीनों युवकों ने बाढ़ थाने को इस गोरखधंधे की जानकारी दी।

पुलिस ने बाजितपुर रोड स्थित दो मंजिला मकान में छापेमारी की। इसके बाद जालसाजों को पकड़ा गया। बाढ़ थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिन्हा ने बताया कि ठगी के शिकार नर्मदेश्वर के बयान पर एफआईआर दर्ज कर ली गयी है। शेखपुरा के घाटकुसुम्वा थाने के पानापुर गांव के निवासी मनीष कुमार तथा नीतीश कुमार को जेल भेजा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें