फोटो गैलरी

Hindi Newsविदेशी बौद्ध लामा भी शराबबंदी के समर्थन में बनाएंगे मानव शृंखला

विदेशी बौद्ध लामा भी शराबबंदी के समर्थन में बनाएंगे मानव शृंखला

बिहार में शराबबंदी की मुहिम रंग लाने लगी है। 21 जनवरी को शराबबंदी के समर्थन में बौद्ध लामा भी मानव शृंखला बनाएंगे। विदेशी बौद्ध लामा इसमें बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेंगे। संभावना जतायी जा रही है कि लगभग...

विदेशी बौद्ध लामा भी शराबबंदी के समर्थन में बनाएंगे मानव शृंखला
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 19 Jan 2017 02:42 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में शराबबंदी की मुहिम रंग लाने लगी है। 21 जनवरी को शराबबंदी के समर्थन में बौद्ध लामा भी मानव शृंखला बनाएंगे। विदेशी बौद्ध लामा इसमें बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेंगे।

संभावना जतायी जा रही है कि लगभग पांच हजार बौद्ध मानव शृंखला में हिस्सा लेंगे। गुरुवार को बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर के पास विभिन्न देशों के बौद्ध भिक्षुओं ने मानव शृंखला का पूर्वाभ्यास किया। बीटीएमसी के सदस्य अरविंद सिंह ने बताया कि कई देशों के बौद्ध मठ शराबबंदी का समर्थन कर रहे हैं।

विदेशी पर्यटकों ने शराबबंदी की सराहना की है। बौद्ध लामाओं ने सरकार को इसके लिए बधाई दिया है। विदेशी पर्यटकों ने एक स्वर में कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराबबंदी कर बहुत बढ़िया निर्णय लिया है। पर्यटकों ने कहा कि यह नीति भारत के साथ ही पूरी दुनिया में क्रांति लाएगी। नशामुक्त बिहार बनाने को लेकर महिलाओं का इरादा पक्का है। उनकी एकजुटता और उत्साह काबिल-ए-तारीफ है।

बता दें कि बौद्ध धर्मगुरु दलाईलामा ने शराबबंदी का समर्थन करते हुए कहा था कि यह सरकार का अच्छा कदम है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें