class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छपरा: अपराधियों ने दिन दहाड़े आठ मिनट में लूट लिए बैंक के कैश

छपरा: अपराधियों ने दिन दहाड़े आठ मिनट में लूट लिए बैंक के कैश

छपरा-रेवा घाट एनएच के किनारे स्थित पीएनबी की भेल्दी शाखा में अपराधियों ने लूट की वारदात को फिल्मी अंदाज में अंजाम दिया। अपराधी बैंक में केवल आठ मिनट रुके और करीब पांच लाख रुपये लूट चलते बने। अपराधी दोपहर में जब बैंक में पहुंचे तो यहां खातेधारियों की अच्छी-खासी भीड़ थी। बैंक की सुरक्षा में केवल एक लाठीधारी चौकीदार कृष्णा राय तैनात था।

बेखौफ अपराधियों ने सबसे पहले चौकीदार को पिस्टल दिखाकर अपने कब्जे में लिया। फिर मैनेजर सहित बैंक कर्मियों व खातेधारियों को हथियार दिखाकर बैठ जाने को कहा। किसी ने विरोध की हिम्मत नहीं की और जो जहां था, वहीं बैठ गया। फिर अपराधियों ने बैंक के अलार्म का तार काट दिया। दो अपराधी कैश काउंटर में घुसे। मुजफ्फरपुर जिले के पारू थाने के फुलार गांव निवासी कैशियर प्रिंस कुमार को पिस्टल के बट से मारा तो वे जख्मी हो गये। फिर अपराधियों ने कैश काउंटर के रुपये निकाले। कुछ लोगों का कहना है कि वहां रुपये जमा-निकासी के लिए खड़े खातेधारियों के रुपये भी ले लिए।

बैंक की वीक प्वाइंट को जानते थे लुटेरे

एसपी अनसुईया रण सिंह साहू की मानें तो अपराधियों को बैंक की वीक प्वाइंट की पहले से जानकारी थी। लूटकांड की जांच के दौरान उन्होंने कहा कि लुटेरों को बैंक की सुरक्षा के बारे में पूरी जानकारी होगी, तभी वे आसानी से लूट की वारदात को अंजाम देने में सफल रहे।

एसपी ने कैशियर सहित अन्य से की पूछताछ

एसपी ने बैंक में तैनात चौकीदार कृष्णा राय, शाखा प्रबंधक शेखर कुमार सिंह, कैशियर प्रिंस कुमार व एक स्थानीय दुकानदार से पूछताछ की। करीब डेढ़ घंटे तक एसपी ने पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैंक लूट से जुड़ी विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की और लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अफसरों को आवश्यक निर्देश दिए।

भेल्दी में दूसरी बार बैंक लूट की घटना

भेल्दी में बैंक लूट की यह दूसरी घटना है। इसके पूर्व वर्ष 2008 में सशस्त्र लुटेरों ने ग्रामीण बैंक की कटसा शाखा पर धावा बोलकर करीब एक लाख 75 हजार रूपये लूट लिये थे। नौ वर्षों के बाद भेल्दी में बैंक लूट की यह दूसरी घटना हैं। कटसा बैंक लूट कांड के बाद करीब छह माह तक वहां सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये थे और छह महीनों बाद सुरक्षा गार्ड को हटाकर बैंक की सुरक्षा की जिम्मेदारी चौकीदारों पर छोड़ दी गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Criminals looted the bank for eight days in eight minutes
From around the web