फोटो गैलरी

Hindi Newsसीएम अंकल, अब पापा मम्मी को नहीं मारते हैं...

सीएम अंकल, अब पापा मम्मी को नहीं मारते हैं...

नीतीश अंकल, पहले मेरे पापा घर में शराब पीकर आते थे। मम्मी को मारते थे। जब से शराब बिकना बंद हुआ है, अब पापा समय पर घर आते हैं। मम्मी को मारते भी नहीं हैं। मम्मी-पापा अब शांति से मिलकर रहते हैं।...

सीएम अंकल, अब पापा मम्मी को नहीं मारते हैं...
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 23 Mar 2017 07:33 PM
ऐप पर पढ़ें

नीतीश अंकल, पहले मेरे पापा घर में शराब पीकर आते थे। मम्मी को मारते थे। जब से शराब बिकना बंद हुआ है, अब पापा समय पर घर आते हैं। मम्मी को मारते भी नहीं हैं। मम्मी-पापा अब शांति से मिलकर रहते हैं। गुरुवार को पटना के किड्जी स्कूल कंकड़बाग पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से यह सीधा संवाद खुशबू कर रही थी।

तोतली जुबान में अटक-अटककर खुशबू की बात सुनकर मुख्यमंत्री काफी खुश दिखे। स्कूल द्वारा गरीब बच्चों के बीच पाठ्य-पुस्तक सामग्री बांटने आए सीएम ने मुस्कान से पूछा कि मुझे कैसे जानती हो। इस पर मुस्कान ने कहा कि टीवी-अखबार में आपको देखते हैं। आपको डोसा पसंद है। लगभग आधे घंटे तक सीएम ने बच्चों से बातचीत की। बच्चों से मिलने के लिए सीएम डॉ. राममनोहर लोहिया को माल्यार्पण करने के बाद पैदल ही स्कूल परिसर पहुंच गए। बच्चों के साथ ही स्कूल के शिक्षकों में भी सीएम का क्रेज दिखा और वे उनके साथ सेल्फी लेते नजर आईं।

सीएम ने स्कूल की निदेशक अंजलि सिन्हा का जिक्र करते हुए कहा कि दिल्ली से आने के क्रम में हवाई जहाज में मिलीं। कहा कि आप हर साल 23 मार्च को लोहिया उद्यान आते हैं। बगल में मेरा स्कूल है। गरीब बच्चों को पाठ्य-पुस्तक सामग्री बांटते हैं, आप जरूर आईए। इनकी बात सुनकर विमान में ही इनके निमंत्रण को स्वीकर कर आज यहां आया हूं।

समारोह में सीएम ने कहा कि शिक्षा सिर्फ सरकार की नहीं, समाज की भी जिम्मेवारी है। हमें वैसे स्कूल पसंद नहीं हैं, जिसके बस से लेकर पूरा परिसर एसीयुक्त हो। कोई पढ़-लिखकर आईएएस-आईपीएस बनना चाहता है, लेकिन आईएएस-आईपीएस को कितना काम करना पड़ता है। इसलिए वैसे वातावरण में पढ़ाई करना चाहिए कि रोजगार मिलने पर परेशानी न हो। केवल किताबी ज्ञान से ही ज्ञान नहीं आता है। स्कूल जाना भी शिक्षा का अभिन्न अंग है।

समारोह में जदयू विधायक सह पूर्व मंत्री श्याम रजक, बिहार राज्य नागरिक परिषद के पूर्व महासचिव अरविन्द कुमार सिंह उर्फ छोटू सिंह, सन ब्राइट एकेडमी किड्जी स्कूल की निदेशक अंजली सिंह सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें