फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत बंद : स्कूल खुले रहेंगे, ऑटो कम चलेंगे

भारत बंद : स्कूल खुले रहेंगे, ऑटो कम चलेंगे

भारत बंद को लेकर सोमवार को राजधानी में सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम रहेंगे। चौराहों से लेकर रेल परिसरों, बस स्टैंड, प्रमुख बाजारों तक जवानों की अतिरिक्त तैनाती रहेगी। राजधानी के कई रूटों पर ऑटो कम...

भारत बंद : स्कूल खुले रहेंगे, ऑटो कम चलेंगे
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 28 Nov 2016 08:19 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत बंद को लेकर सोमवार को राजधानी में सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम रहेंगे। चौराहों से लेकर रेल परिसरों, बस स्टैंड, प्रमुख बाजारों तक जवानों की अतिरिक्त तैनाती रहेगी। राजधानी के कई रूटों पर ऑटो कम चलेंगे। हालांकि राजधानी के सभी स्कूलों ने समय पर स्कूल खोलने का निर्णय लिया है।

बिहार प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. डीके सिंह ने बताया कि सभी स्कूल खुले रहेंगे। इधर, बंद को लेकर पटना पुलिस, जीआरपी व आरपीएफ के जवान अपने-अपने इलाके में चौकस रहेंगे। सार्जेंट मेजर मो. मसलेहउद्दीन ने बताया कि दो हजार पुलिस के जवानों को शहर में लगाया जाएगा। अगर किसी ने कानून व्यवस्था को हाथ में लेने की कोशिश की तो उस पर तुरंत कार्रवाई होगी।

आला अफसरों के मुताबिक सुबह से ही जवानों की ड्यूटी लगा दी गयी है। महिला जवानों को भी तैनात किया गया है। आरपीएफ के सीनियर कमांडेट चंद्रमोहन मिश्रा ने बताया कि रेल रोकने वाले प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई होगी। सभी महत्वपूर्ण जगहों पर जवानों की तैनाती रहेगी और सीसीटीवी से भी प्रदर्शनकारियों पर नजर रखी जाएगी।

कई रूटों पर कम चलेंगे ऑटो : बंदी को लेकर ऑटो यूनियन दो फाड़ हो गए हैं। ऐसे में कई रूटों पर ऑटो कम चलेंगे। बिहार स्टेट ऑटो रिक्शा चालक संघ, बिहार राज्य ऑटो टेम्पो चालक संघ (एक्टू) और पटना जिला महिला-पुरुष ऑटो रिक्शा चालक संघ ने हड़ताल का समर्थन करते हुए ऑटो का परिचालन बंद करने की घोषणा की है। जबकि ऑटो मेंस यूनियन के महासचिव अजय पटेल ने बताया कि इस हड़ताल उनके संघ का लेना-देना नहीं है। यूनियन के 2000 ऑटो चलते हैं। बिहार स्टेट ऑटो-रिक्शा चालक संघ के महासचिव राजकुमार झा ने बताया कि संघ हड़ताल कर नोटबंदी का विरोध करेगा। पटना जिला महिला-पुरुष ऑटो-रिक्शा चालक संघ के महासचिव नवीन मिश्रा ने बताया प्री-पेड ऑटो हड़ताल के समर्थन में हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें