फोटो गैलरी

Hindi Newsबीआईटी के छात्रों ने निदेशक को बनाया बंधक

बीआईटी के छात्रों ने निदेशक को बनाया बंधक

बीआईटी पटना में चल रहे बैचलर ऑफ आर्किटेक्चर कोर्स के छात्रों ने रविवार को देर रात तक निदेशक, एचओडी और रजिस्टार को देर रात तक बंधक बनाए रखा। कॉलेज प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वाले छात्रों ने...

बीआईटी के छात्रों ने निदेशक को बनाया बंधक
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 26 Mar 2017 09:55 PM
ऐप पर पढ़ें

बीआईटी पटना में चल रहे बैचलर ऑफ आर्किटेक्चर कोर्स के छात्रों ने रविवार को देर रात तक निदेशक, एचओडी और रजिस्टार को देर रात तक बंधक बनाए रखा। कॉलेज प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वाले छात्रों ने बताया कि कॉलेज प्रशासन छात्रों के कॅरियर से खिलवाड़ कर रहा है।

काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर से इस कोर्स के छात्रों को रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं मिलने से इनकी डिग्री अवैध हो जाएगी। छात्रों का कहना है कि बीआईटी पटना में यह कोर्स 2012 से चल रहा है। पांच साल का यह कोर्स होता है। पहले बैच के छात्रों को काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर ने इनरॉलमेंट नंबर तो दे दिया है लेकिन कोर्स पूरा होने पर रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं दिया गया है। वहीं दूसरा बैच जो 2016-17 में शुरू हुआ है। जिसमें 30 छात्र पढ़ाई कर रहे हैं उन्हें इनरॉलमेंट नंबर तक नहीं दिया गया है।

बीआईटी पटना को यूजीसी से मान्यता दिलायी जाय

छात्रों की मांग है कि पहले बीआईटी पटना को यूजीसी से मान्यता दिलायी जाय। मान्यता नहीं होने से काउंसिल ऑल आर्किटेक्चर न तो रजिस्ट्रेशन नंबर दे रहा है और न ही नए बैच के छात्रों को इनरॉलमेंट नंबर दे रहा है। इन सवालों का जवाब जब छात्रों ने बीआईटी पटना के निदेशक डॉ.एसपी लाल, कोर्स के एचओडी अनामिका नंदन और रजिस्ट्रार एसपी मिश्रा से जानना चाहा तो संतोषपरक जवाब नहीं मिला। जिससे छात्र-छात्राएं भड़क गए। इसके बाद उन्होंने रात करीब साढ़े नौ बजे तक निदेशक को कॉलेज में ही रोके रखा।

रजिस्ट्रेशन नंबर मिले तो नौकरी होगी पक्की

बैचलर ऑफ आर्किटेक्चर कोर्स के पहले बैच में 40 छात्र पढ़ाई कर रहे हैं। इनमें से कई ऐसे छात्र हैं जिनका दूसरी कंपनियों में प्लेसमेंट हो चुका है लेकिन उनकी नौकर पक्की तभी होगी जब इन्हें रजिस्ट्रेशन नंबर मिलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें