class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हाजीपुर में नकली ईवीएम के साथ प्रत्याशी गिरफ्तार, थाने से मिली बेल

वार्ड नंबर 38 के प्रत्याशी राजू कुमार उर्फ राजू पेंटर को नकली ईवीएम और मतदाताओं को लुभाने के आरोप में औद्योगिक थाने की पुलिस ने जढुआ मोहल्ले से प्रचार सामग्री के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने सभी सामग्री को जब्त कर लिया। जमानतीय धारा होने के कारण प्रत्याशी को थाने से जमानत दे दी गयी।

मिली जानकारी के अनुसार वार्ड नंबर-38 के प्रत्याशी राजू कुमार उर्फ राजू पेंटर अपने वार्ड के मतदाताओं को लुभाने के लिए शनिवार को अपने समर्थकों के साथ अपने चुनाव चिह्न छपी हुई टी-शर्ट और टोपी बांट रहे थे। साथ में पर्चा भी बांट रहे थे। इस बात की सूचना औद्योगिक थानाध्यक्ष मधुरेन्द्र कुमार को मिली। उन्होंने पुलिस फोर्स के साथ जाकर जांच की तो मामला सही पाया गया। थानाध्यक्ष ने पहले तो प्रत्याशी को गिरफ्तार किया बाद में उनके द्वारा मतदाताओं से टी-शर्ट और टोपी को जब्त किया गया।

थानाध्यक्ष के अनुसार प्रत्याशी ने पटना से नकली ईवीएम भी बनवाकर लाया था और मतदाताओं को अपने चुनाव चिन्ह के बारे में जाकर बता रहा था। थानाध्यक्ष ने बताया कि नकली ईवीएम को इस तरह से तैयार करवाया था कि लोगों को असली लगे। बटन दबाने पर पहले लाल बत्ती फिर मतदान होने पर हरी बत्ती जलती है। पुलिस ने उक्त तीनों प्रचार सामग्री को जब्त कर लिया । थानाध्यक्ष ने बताया कि प्रत्याशी पेंटर ने बिना अनुमति के नवचेतना क्लब के कमरे ले रखा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Arrested with fake EVM in Hajipur, police arrested