फोटो गैलरी

Hindi Newsअसिस्टेंट डायरेक्टर की गाड़ी से मिली 479 बोतल शराब

असिस्टेंट डायरेक्टर की गाड़ी से मिली 479 बोतल शराब

पटना जिले के धनरुआ के नदवां गांव के पास पुलिस ने रविवार को फॉरच्यूनर गाड़ी से 479 बोतल शराब जब्त की है। गाड़ी वाणिज्य मंत्रालय के असिस्टेंट डायरेक्टर राकेश सिंह की है। वे मुंबई में पोस्टेड हैं। पुलिस...

असिस्टेंट डायरेक्टर की गाड़ी से मिली 479 बोतल शराब
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 26 Mar 2017 07:56 PM
ऐप पर पढ़ें

पटना जिले के धनरुआ के नदवां गांव के पास पुलिस ने रविवार को फॉरच्यूनर गाड़ी से 479 बोतल शराब जब्त की है। गाड़ी वाणिज्य मंत्रालय के असिस्टेंट डायरेक्टर राकेश सिंह की है। वे मुंबई में पोस्टेड हैं।

पुलिस ने अफसर के दो कर्मियों शैलेश कुमार सिंह (धुर्वा, रांची) और रोहन कुमार (चुटिया रांची) को भी पकड़ा है। रौशन और विक्की नाम के दो भाई इस मामले में फरार हैं। एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि वाहन चेकिंग के दौरान उन्हें पकड़ा गया। गाड़ी को जब्त कर लिया गया है। साथ ही इस धंधे में शामिल अन्य लोगों का पता लगाया जा रहा है।

एफआईआर में अफसर का नाम एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि अफसर की गाड़ी से शराब लायी जा रही थी लिहाजा उन पर भी एफआईआर होगी। इसके लिए गाड़ी मालिक जिम्मेदार हैं।

मूल रूप से छपरा के रहनेवाले

असिस्टेंट डायरेक्टर मूल रूप से छपरा जिले के अमनौर के रहने वाले हैं। वर्तमान में उनके घर का पता सेक्टर 3 धुर्वा, रांची है। हालांकि उनकी मुंबई में पोस्टिंग है।

कुख्यात पिंटू सिंह की है खेप पुलिस ने बताया कि खेप शराब माफिया पिंटू सिंह की है। वह अपने गुर्गों के माध्यम से शराब मंगवाता था। एसएसपी के मुताबिक पिंटू की तलाश जारी है। पुलिस से बचने के लिए पिंटू अफसर की गाड़ी का इस्तेमाल करवाता था। उसकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है।

पानी के डिब्बे में रखी थी शराब

शराब माफिया ने पुलिस से बचने की पूरी तरकीब निकाल रखी थी। शराब की बोतलों को पानी के डिब्बे में रखा गया था। निर्मल जल नाम के पैकेट को जब पुलिस ने खोला तो भीतर शराब रखी मिली।

स्कॉट के साथ चलते थे

स्कॉट के साथ शराब तस्कर चलते थे। फॉरच्यूनर के आगे एक प्राइवेट गाड़ी रहती थी। उस पर सवार लोग पुलिस की चेकिंग पर नजर रखते थे। अगर कहीं चेकिंग हुई तो पहले ही खबर कर दी जाती थी। रविवार को स्कॉट नहीं था।

पैसों में की लालच में करता था सप्लाई

एक खेप पार करने पर 25 हजार रुपए चालक शैलेश को मिलते थे। वह रांची का ही रहने वाला है। पैसों की लालच में वह शराब की सप्लाई करने लगा था।

पूरे रैकेट की तलाश में विशेष टीम छापेमारी करने में जुटी है। सरगना पिंटू सिंह ने शराब मंगवायी थी। जल्द ही पुलिस उसे भी सलाखों के पीछे पहुंचा देगी। मनु महाराज, एसएसपी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें