फोटो गैलरी

Hindi Newsआधार के नाम पर लूट करने वाले 150 ऑपरेटर ब्लैकलिस्टेड

आधार के नाम पर लूट करने वाले 150 ऑपरेटर ब्लैकलिस्टेड

आधार रजिस्ट्रेशन के नाम पर लोगों से पैसे लेने वाले 150 ऑपरेटर ब्लैकलिस्टेड कर दिए गए हैं। इन मामलों की छानबीन की जा रही है। जरूरत पड़ी तो ऑपरेटरों पर प्राथमिकी दर्ज भी करायी जाएगी। भारतीय विशिष्ट...

आधार के नाम पर लूट करने वाले 150 ऑपरेटर ब्लैकलिस्टेड
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 21 Oct 2016 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

आधार रजिस्ट्रेशन के नाम पर लोगों से पैसे लेने वाले 150 ऑपरेटर ब्लैकलिस्टेड कर दिए गए हैं। इन मामलों की छानबीन की जा रही है। जरूरत पड़ी तो ऑपरेटरों पर प्राथमिकी दर्ज भी करायी जाएगी। भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकार ने आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान को खबर छापने के लिए धन्यवाद दिया है।

प्राधिकार ने पत्र लिखकर कहा है कि हिन्दुस्तान हमेशा से लोकहित में खबरें प्रकाशित कर रहा है। प्राधिकार के क्षेत्रीय सहायक महानिदेशक देवशंकर ने कहा कि आधार कार्ड पंजीयन के लिए कोई शुल्क नहीं लगता है। उन्होंने ऑपरेटरों पर कार्रवाई की पुष्टि भी की है।

उन्होंने बताया कि आधार कार्ड में सुधार के लिए 15 रुपए, जानकारी के लिए पांच रुपए और आधार स्मार्ट कार्ड के लिए 25 रुपए लिए जाते हैं। अगर कोई ऑपरेटर पैसा लेता है तो भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकार, क्षेत्रीय कार्यालय, रांची या पटना में कैंप कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई जा सकती है।

उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान द्वारा प्रकाशित खबर के आलोक में प्राधिकार जल्द ही सघन अभियान चलाएगा। इसके तहत अवैध या आधार संबंधी विभिन्न सेवाओं के लिए निर्धारित शुल्क से अधिक पैसे लेने के मामलों में शामिल केन्द्र संचालकों पर कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें