फोटो गैलरी

Hindi Newsलालू के 10 विवादित बयान, कभी योगी तो कभी मोदी पर बरसे

लालू के 10 विवादित बयान, कभी योगी तो कभी मोदी पर बरसे

...

लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Mar 2017 08:41 PM

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। उनके बयानों पर पहले भी कई बार विवाद हो चुका है। ताजे मामले में उन्होंने उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के शुद्धिकरण पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिस तरह नई सरकार बनाने के बाद मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने मुख्यमंत्री आवास को गंगाजल से धुलवाया और शुद्धिकरण का नाम दिया, वह एक अनुचित परंपरा की शुरुआत है। लालू यादव ने कहा कि यह पिछड़े और दलित समाज का अपमान है।

पढ़ें लालू यादव के टॉप 10 बयान, जिस पर विवाद छिड़ा-

लालू के 10 विवादित बयान, कभी योगी तो कभी मोदी पर बरसे1 / 10

लालू के 10 विवादित बयान, कभी योगी तो कभी मोदी पर बरसे

पीएम को कहा हिजड़ा और…

चुनावी रैली के दौरान प्रत्याशी एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाना आमा बात होता है, लेकिन लालू प्रसाद यादव ने कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हिजड़ा तथा भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह को गैंड़ा बताया। लालू बयान देते हुए यहां भी नहीं रुके उसके बाद उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देश को तोडऩे में लगे है, वह हर जगह पर हिजड़ा जैसा हाथ हिलाता है। उस समय तो वह हिजड़ा लगता है। नरेंद्र मोदी बाथरूम में झांकना बंद करें। 

लालू के 10 विवादित बयान, कभी योगी तो कभी मोदी पर बरसे2 / 10

लालू के 10 विवादित बयान, कभी योगी तो कभी मोदी पर बरसे

साक्षी महराज को, कहा- ये संत नहीं, “आवारा” आदमी है

बीजेपी सांसद साक्षी महाराज के विवादित बयान पर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि साक्षी महाराज को गूंडा ऐक्ट के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज देना चाहिए।
बतादें कि मेरठ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए साक्षी महाराज ने जनसंख्या बढ़ोतरी पर बोलते हुए एक विशेष समुदाय पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि जनसंख्या में बढ़ोतरी उस समुदाय की वजह से हो रही है, जिसमें चार पत्नियां रखी जाती हैं और 40 बच्चे पैदा किए जाते हैं। सीधे तौर पर मुस्लिम समुदाय का नाम नहीं लेते हुए उन्होंने कहा,‘जनसंख्या में बढ़ोतरी हिंदुओं की वजह से नहीं हो रही है। साथ ही उन्होंने कहा,‘माताएं केवल बच्चे पैदा करने की मशीनें नहीं हैं, हिंदू हो या मुस्लिम सभी माताओं का सम्मान किया जाना चाहिए।’

लालू के 10 विवादित बयान, कभी योगी तो कभी मोदी पर बरसे3 / 10

लालू के 10 विवादित बयान, कभी योगी तो कभी मोदी पर बरसे

गिरिराज सिंह को बताया मेंटल केस

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह द्वारा अल्पसंख्यकों पर दिए बयान के बाद बिहार में राजनीतिक तापमान बढ़ गया है। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कहा कि गिरिराज मेंटल केस है। सिर्फ बात बनाता है। वह एकदम फालतू आदमी है।

लालू के 10 विवादित बयान, कभी योगी तो कभी मोदी पर बरसे4 / 10

लालू के 10 विवादित बयान, कभी योगी तो कभी मोदी पर बरसे

नोटबंदी की तुलना की 'नसबंदी' से

लालू प्रसाद यादव ने बीजेपी नीत एनडीए सरकार के प्रति विवादित बयान देते हुए नोटबंदी के फैसले की तुलना 1970 के दशक में जबरन नसबंदी कराए जाने से कर दी। यही नहीं लालू ने मोदी को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का जुड़वां भाई बताते हुए कहा कि किसी को यह नहीं मालूम कि दोनों अगले पल क्या करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी और शाह ने बिहार में भी कसम खाई थी कि पांच करोड़ लोगों को रोजगार देंगे, लेकिन बिहार में सूई की एक फैक्टरी तक नहीं लगवाई।

लालू के 10 विवादित बयान, कभी योगी तो कभी मोदी पर बरसे5 / 10

लालू के 10 विवादित बयान, कभी योगी तो कभी मोदी पर बरसे

दादरी कांड पर लालू का विवादित बयान, कहा 'सभ्य लोग मांस नहीं खाते'

मीट खाने लालू ने विवादित बयान दिया है। लालू यादव ने कहा कि, 'क्या हिंदू लोग बीफ नहीं खाते हैं? जो बाहर जा रहा है वो बीफ खा रहा है कि नहीं। हिंदुस्तान में भी बीफ खा रहा है। अपने आप को हिंदू कहने वाला भी बीफ खा रहा है। जो मांस खाता है उसे गाय और बकरे से क्या फर्क है। कोई भी सभ्य आदमी बिमारी की वजह से मांस नहीं खाता।' दादरी कांड पर लालू यादव ने BJP पर निशाना साधते हुए कहा कि, ' BJP और RSS पूरे देश में सांप्रदायिकता फैला रही है।'

लालू के 10 विवादित बयान, कभी योगी तो कभी मोदी पर बरसे6 / 10

लालू के 10 विवादित बयान, कभी योगी तो कभी मोदी पर बरसे

बीजेपी को बिहार में रगड़ रगड़ के धोया है, और जो बाकि रह गया वो यूपी में पूरा हो जायेगा

मनमोहन वैद्य के आरक्षण को खत्म करने के बयान पर लालू ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की। लालू ने ट्वीट कर लिखा की आरक्षण आरएसएस की खैरात नहीं है, इसे छिनने की बात करने वालों को औकात में लाना कमेरे वर्गां को आता है। उन्होंने कहा कि आरएसएस पहले अपने घर 100 फिसदी आरक्षण की समीक्षा करे। लालू ने कहा कि आरएसएस में बड़े पद पर ब्राहमण बैठे हुए हैं इसलिए वह आरक्षण को खत्म करने की बात कर रहे हैं।

लालू ने ट्वीट किया कि ‘मोदी जी आपके आरएसएस प्रवक्ता फिर अंत-शंत बक रहे हैं। बिहार में उन्हे रगड़-रगड़ कर धोया, शायद कोई धुलाई बाकी रह गई है जो अब यूपी जमकर करेगा’।

लालू के 10 विवादित बयान, कभी योगी तो कभी मोदी पर बरसे7 / 10

लालू के 10 विवादित बयान, कभी योगी तो कभी मोदी पर बरसे

मोदी का वादा 'फेकेज' निकला

राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर वादाखिलाफी का गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम मोदी ने बिहार के लिए पैकेज देने का वादा किया था, लेकिन वो ‘फेकेज’ निकला। आरटीआई से हुए खुलासे पर लालू यादव ने कहा कि मोदी ने अक्टूबर 2015 के विधानसभा चुनावों के दौरान बिहार को 1.25 लाख करोड़ रुपये का पैकेज देने का वादा किया था, लेकिन वित्त मंत्रालय ने गोलमोल जवाब देकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश की है।

लालू के 10 विवादित बयान, कभी योगी तो कभी मोदी पर बरसे8 / 10

लालू के 10 विवादित बयान, कभी योगी तो कभी मोदी पर बरसे

लालू: भारत के 'नालायक' बेटे हैं अनिल विज

विज ने अंबाला में एक सार्वजनिक सभा में कहा कि महात्मा गांधी के नाम से खादी उत्पादों की बिक्री घट गई। जिस दिन महात्मा गांधी की तस्वीर रुपये पर छपी, उसकी कीमत घटनी शुरू हो गई। उन्होंने कहा कि कैंलेंडर और डायरी पर गांधी की जगह पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगाने का फैसला बिल्कुल सही है।

अनिल विज ने यह बयान खादी ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) के नए साल के कैलेंडर और डायरी पर महात्मा गांधी की जगह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर छपने के बाद शुरू हुए विवाद को लेकर दिया था। विज ने हालांकि बाद में अपना बयान वापस ले लिया।

इस पर लालू ने कहा कि ये (विज) भारत के नालायक बेटे हैं, जो राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को अपमानित कर रहे हैं। लालू ने कहा, मंत्री बने ऐसे लोगों को इस तरह का व्यवहार करते हुए थोड़ी भी शर्म नहीं आती है।

लालू के 10 विवादित बयान, कभी योगी तो कभी मोदी पर बरसे9 / 10

लालू के 10 विवादित बयान, कभी योगी तो कभी मोदी पर बरसे


विनय कटियार को टिकुली और सिन्दूर से रंग देना चाहिए

लालू ने “महिला आयोग को विनय कटियार को नोटिस भेजना चाहिए और विनय कटियार को टिकुली और सिन्दूर से रंग देना चाहिए।” लालू यादव ने कहा कि “जो महिलाओं का सम्मान नहीं करते, उन पर मुकदमा चलना चाहिए।”

बता दें कि भाजपा नेता विनय कटियार ने प्रियंका गांधी के क्रेज के सवाल पर कहा था कि “प्रियंका गांधी से ज्यादा खूबसूरत प्रचारक हमारे पास हैं।” हालांकि विवाद बढ़ता देख विनय कटियार ने इस मामले पर सफाई दी थी कि उनके बयान का गलत मतलब निकाला गया।

यह भी पढ़ें-

मोदी के खिलाफ महागठबंधन: लालू बोले- साथ आएं मुलायम-माया

यूपी सीएम आवास को गंगाजल से धुलवाने पर बोले लालू...

लालू के 10 विवादित बयान, कभी योगी तो कभी मोदी पर बरसे10 / 10

लालू के 10 विवादित बयान, कभी योगी तो कभी मोदी पर बरसे