फोटो गैलरी

Hindi Newsलालकेश्वर के समधी प्रो. अरुण कुमार के हथियार का लाइसेंस कैंसिंल

लालकेश्वर के समधी प्रो. अरुण कुमार के हथियार का लाइसेंस कैंसिंल

बिहार बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद के समधी प्रो. अरुण कुमार के हथियार का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है। पाटलिपुत्र के थानेदार संजीव शेखर झा ने एसएसपी को लाइसेंस कैंसिल करने से संबंधित...

लालकेश्वर के समधी प्रो. अरुण कुमार के हथियार का लाइसेंस कैंसिंल
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 02 Oct 2016 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद के समधी प्रो. अरुण कुमार के हथियार का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है। पाटलिपुत्र के थानेदार संजीव शेखर झा ने एसएसपी को लाइसेंस कैंसिल करने से संबंधित चिट्ठी लिखी थी।

एसएसपी ने जिलाधकारी से इसकी अनुशंसा की। इसके बाद पटना डीएम ने लाइसेंस रद्द कर दिया है। मगध विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो. अरुण की डीबीबीएल गन पहले से ही जब्त है। कुछ ही दिनों पूर्व पाटलिपुत्र थाने की पुलिस ने अपने इलाके में स्थित प्रो. अरुण के घर में छापेमारी की थी। प्रो. अरुण का बेटा विवेक टॉपर घोटाला में आरोपित है। इसी की तलाश में छापेमारी की गई थी। उस वक्त उनका लाइसेंसी गन दाई के कमरे में कपड़े से लपेटकर रखा हुआ था। हथियार को संदिग्धावस्था में रखा देख पुलिस ने उसे जब्त कर लिया था।

हथियार को जांच तक नहीं कराई थी

पुलिस के मुताबिक जब से प्रो. अरुण कुमार को हथियार का लाइसेंस मिला था उन्होंने उसकी जांच थाने में नहीं करवाई। शस्त्र लेकर कभी थाने नहीं आए। जबकि नियम के तहत लोकसभा, विधानसभा या किसी भी चुनाव से पहले उन्हें शस्त्र की जांच करवानी चाहिए थी।

विवेक की तलाश जारी

प्रो. अरुण के बेटे और लालकेश्वर के दामाद विवेक की तलाश में पटना पुलिस की विशेष टीम जुटी हुई है। हालांकि अब तक उसका पता नहीं लग सका है। विवेक की तलाश में दिल्ली, कोलकाता सहित कई राज्यों में छापेमारी की गई थी। एसएसपी मनु महाराज ने कहा है कि विवेक जल्द ही पकड़ा जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें