फोटो गैलरी

Hindi Newsजैन बंधुओं की कंपनियों के जरिए मिशेल पैकर्स को दिए गए रुपये : मोदी

जैन बंधुओं की कंपनियों के जरिए मिशेल पैकर्स को दिए गए रुपये : मोदी

भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया कि आठ हजार करोड़ की मनी लाउंड्रिंग के आरोप में जेल में बंद वीरेंद्र जैन व सुरेंद्र जैन की कंपनियों के जरिए मिशेल पैकर्स प्राइवेट लिमिटेड को बेनामी 60 लाख...

जैन बंधुओं की कंपनियों के जरिए मिशेल पैकर्स को दिए गए रुपये : मोदी
,नई दिल्ली Sun, 28 May 2017 02:01 AM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया कि आठ हजार करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में जेल में बंद वीरेंद्र जैन व सुरेंद्र जैन की कंपनियों के जरिए मिशेल पैकर्स प्राइवेट लिमिटेड को बेनामी 60 लाख रुपये दिए गए थे।

शनिवार को जारी बयान में श्री मोदी ने आरोप लगाया कि अबतक सार्वजनिक हुए दस्तावेजों के अनुसार जैन बंधुओं की कंपनी शालिनी होल्डिंग, मणिमाला और एड फिन कैपिटल ने जहां 60 लाख रुपये दिए वहीं उनकी बंद पड़ी कंपनी के दस रुपये के शेयर को सौ रुपये में खरीद कर उन्हें 1.20 करोड़ का फायदा पहुंचाया।

श्री मोदी ने आरोप लगाया कि इस कालेधन से ही दिल्ली के पॉश कॉलोनी में फॉर्म हाउस खरीदा गया तथा 11 महीने के भीतर ही मिशेल पैकर्स ने अपने सभी शेयर पुन: दस रुपए की दर से खरीद लिए। उन्होंने आरोप लगाया कि बेनामी संपत्ति का यह खेल चारा घोटाले से भी बड़ा है। इसमें संपत्ति जब्ती के साथ ही सात साल की सजा का प्रावधान है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें