फोटो गैलरी

Hindi Newsडीसी ने प्रज्ञा केन्द्रों को पंचायत भवनों में शिफ्ट करने का दिया निर्देश

डीसी ने प्रज्ञा केन्द्रों को पंचायत भवनों में शिफ्ट करने का दिया निर्देश

पलामू के सभी प्रज्ञा केन्द्रों को पंचायत भवनों में शिफ्ट करने का निर्देश दिया है। डीसी अमित कुमार ने बुधवार को जिला ई गर्वेनेन्स सोसाईटी की बैठक में इस संबंध में निर्देश दिया। बैठक में डीसी ने...

डीसी ने प्रज्ञा केन्द्रों को पंचायत भवनों में शिफ्ट करने का दिया निर्देश
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 15 Mar 2017 10:55 PM
ऐप पर पढ़ें

पलामू के सभी प्रज्ञा केन्द्रों को पंचायत भवनों में शिफ्ट करने का निर्देश दिया है। डीसी अमित कुमार ने बुधवार को जिला ई गर्वेनेन्स सोसाईटी की बैठक में इस संबंध में निर्देश दिया। बैठक में डीसी ने प्रज्ञा केन्द्रों को एक सप्ताह में शिफ्ट करने को कहा।

जिन पंचायत भवनों में बिजली आपूर्ति की व्यवस्था नहीं हैं, वहां संबंधित मुखिया से सहयोग लेकर बिजली आपूर्ति आपूर्ति की वैकल्पिक व्यवस्था करने और प्रज्ञा केन्द्रो में सीएससी वोर्ड और रेट चार्ट अनिवार्य लगाने का निर्देश दिया गया। पीडीएस को सीएसपी में परिवर्तित करने का निर्देश दिया गया तथा इस कार्य के लिये 14 वें वित आयोग द्वारा नियुक्त कम्प्यूटर ऑपरेटर की सेवा लेने का निर्णय लिया गया। बैठक में प्रखण्ड स्तर पर सूचना प्रौधोगिकी केन्द्र स्थापित करने तथा प्रखण्ड स्तर पर प्रज्ञा केन्द्र संचालको की नियमित बैठक आयोजित करने का निर्देश दिया गया। बैठक में ग्रामीण क्षेत्रो में 76 स्थानो पर नया प्रज्ञा केन्द्र स्थापित करने की दिशा में अद्यतन प्रगति की समीक्षा की गई। बताया गया कि नया केन्द्र स्थापित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई हैं। प्रखण्ड स्तर पर डिजीटल जागरूकता हेतु अभियान चलाने तथा इस कार्य हेतु कार्मिको की संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया गया राजस्व कर्मचारियों को झार सेवा एवं ई डिस्ट्रीक के कार्य संचालन हेतु कम्प्युटर एवं लैपटोप उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया। में एसी उमाशंकर प्रसाद, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी बंका राम, अनुमंडल पदाधिकारी छतरपुर राजेश प्रजापति, जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी रणवीर सिंह समेत कई अधिकारी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें