फोटो गैलरी

Hindi Newsलिट्टीपाड़ा उपचुनाव: हेमलाल भाजपा से, साइमन मरांडी निर्दलीय लड़ेंगे

लिट्टीपाड़ा उपचुनाव: हेमलाल भाजपा से, साइमन मरांडी निर्दलीय लड़ेंगे

लिट्टीपाड़ा विधानसभा उप-चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। भाजपा ने हेमलाल मुर्मू को अपना प्रत्याशी बनाया है। नामांकन समाप्ति से एक दिन पहले सोमवार को दो निर्दलीय...

लिट्टीपाड़ा उपचुनाव: हेमलाल भाजपा से, साइमन मरांडी निर्दलीय लड़ेंगे
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 21 Mar 2017 02:21 AM
ऐप पर पढ़ें

लिट्टीपाड़ा विधानसभा उप-चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है।

भाजपा ने हेमलाल मुर्मू को अपना प्रत्याशी बनाया है। नामांकन समाप्ति से एक दिन पहले सोमवार को दो निर्दलीय प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया। साइमन मरांडी ने दो सेट में अपना नामांकन पर्चा निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी को सौंपा। नामांकन के बाद मरांडी ने बताया कि वे निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन पर्चा दाखिल किया है। उनके बाद कांग्रेस के नेता रहे ज्योतिष बास्की ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में दो सेट में नामांकन दाखिल किया। नामांकन पर्चा दाखिल कर बाहर निकले ज्योतिष बास्की ने बताया कि वे बीस साल से कांग्रेस से जुड़े रहे लेकिन कभी पार्टी ने उन्हें मौका नहीं दिया। इस बार के चुनाव में भी गठबंधन धर्म का पालन होगा। ऐसे में उन्होंने तय किया कि वे निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। सोमवार को कुल आठ प्रत्याशियों ने नामांकन पर्चा खरीदा।

भाजपा के प्रत्याशी हेमलाल मुर्मू मंगलवार को नामांकन पर्चा दाखिल करेंगे। इसके बाद दोपहर एक बजे नामांकन पर्चा दाखिल करने के बाद लड्डू बाबू आम बगान में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं दिवंगत विधायक अनिल मुर्मू की पत्नी यूनिकी यूडोरा हांसदा ने भी पर्चा खरीदा। हालांकि सोमवार को उन्होंने पर्चा दाखिल नहीं किया है। ऐसा माना जा रहा है कि झामुमो के प्रत्याशी की घोषणा के बाद मंगलवार को उनका पर्चा दाखिल होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें