फोटो गैलरी

Hindi Newsगुस्साए ग्रामीणों ने स्कूल में जड़ा ताला

गुस्साए ग्रामीणों ने स्कूल में जड़ा ताला

एक ओर जहां स्वयं सूबे के मुखिया रघुवर दास विद्यालय की दशा और दिशा को बदलने के लिए प्रयासरत दिख रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर मध्यान भोजन में गड़बड़ी की शिकायत को लेकर ग्रामीण स्कूलों में ताला जड़ रहे हैं।...

गुस्साए ग्रामीणों ने स्कूल में जड़ा ताला
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 21 Apr 2017 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

एक ओर जहां स्वयं सूबे के मुखिया रघुवर दास विद्यालय की दशा और दिशा को बदलने के लिए प्रयासरत दिख रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर मध्यान भोजन में गड़बड़ी की शिकायत को लेकर ग्रामीण स्कूलों में ताला जड़ रहे हैं। मामला प्रखंड के धोबाडांगा स्थित मध्य विद्यालय का है।

संयोजिका की मनमानी के खिलाफ शुक्रवार को छात्रों सहित अभिभावकों ने विद्यालय में ताला जड़ दिया। वहीं मामले का समाधान नहीं होने तक आंदोलन की चेतावनी भी दे दी। जिससे शुक्रवार को विद्यालय में पठन-पाठन पूरी तरह बाधित रहा। आक्रोशित ग्रामीणों ने बताया कि संयोजिका सुहागिनी टुडू द्वारा विद्यालय में लगातार एमडीएम में मनमानी रवैया अपनाया जाता रहा है। वहीं मध्यान्न भोजन में सभी बच्चों के बीच अंडा भी नहीं दिया जाता है। ग्रामीण प्रभाकर पांडे, शम्भू साहा,महेश साहा,गोपाल साहा,भीम साहा,हाराधन साहा,खगेन्द्र साहा,कृष्णा पांडे आदि ने बताया कि उक्त संयोजिका को हटाने के लिए बीते 18 अप्रैल को ग्राम शिक्षा समिति,माता समिति व ग्रामीणों के साथ आहूत बैठक की गई। जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया था कि संयोजिका सुहागिनी टुडू द्वारा विद्यालय में लगातार अनियमितता बरतने के कारण इन्हें हटाया जाए।

सूचना पर पहुंचे बीईईओ : सूचना मिलते ही बीईईओ राजेन्द्र प्रसाद विद्यालय पहुंचकर मामले की जानकारी ली। अभिभावकों ने संयोजिका सुहागिनी टुडू को हटाने की मांग पर अड़े रहे। बीईईओ ने जल्द ही सचिव को पत्र लिखकर उक्त संयोजिका को हटाकर नए सिरे से संयोजिका का चयन किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें