फोटो गैलरी

Hindi Newsविश्वकप फुटबॉल: मैसी के बिना अर्जेंनटीना हारा, ब्राजील का दावा पक्का

विश्वकप फुटबॉल: मैसी के बिना अर्जेंनटीना हारा, ब्राजील का दावा पक्का

अपने स्टार स्ट्राइकर लियोनल मैसी के अंतिम समय में निलंबन के कारण कमजोर पड़ गए अर्जेंनटीना को बोलीविया के हाथों विश्वकप फुटबॉल क्वालिफायर मुकाबले में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा, जिससे उसकी विश्वकप...

विश्वकप फुटबॉल: मैसी के बिना अर्जेंनटीना हारा, ब्राजील का दावा पक्का
एजेंसीWed, 29 Mar 2017 10:13 PM
ऐप पर पढ़ें

अपने स्टार स्ट्राइकर लियोनल मैसी के अंतिम समय में निलंबन के कारण कमजोर पड़ गए अर्जेंनटीना को बोलीविया के हाथों विश्वकप फुटबॉल क्वालिफायर मुकाबले में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा, जिससे उसकी विश्वकप में पहुंचने की उम्मीदों को गहरा झटका लगा। जबकि ब्राजील ने पैराग्वे को 3-0 से हराकर टूर्नामेंट के लिये अपने दावा पक्का कर लिया। 
         
बोलीविया के लिये जुआन आर्से और मासेर्लो ने दोनों हाफ में एक-एक गोल किया। इस मैच में अर्जेंनटीना का डिफेंस बेहद खराब रहा और उसे अपने स्टार स्ट्राइकर और कप्तान मैसी की कमी बहुत खली जिनपर मैच शुरू होने से पहले मैच अधिकारियों को अपशब्द कहने के कारण चार मैच का निलंबन लगा दिया गया। 

बैडमिंटन टूर्नामेंट: सिंधु और सायना दूसरे दौर में, समीर ने किया उलटफेर

इस हार के बाद अर्जेंनटीना की टीम 10 टीमों के दक्षिण अमेरिकी क्वालीफाइंग ग्रुप में तीसरे से पांचवें स्थान पर खिसक गई है। इस ग्रुप से शीर्ष चार टीमों ने 2018 में रूस में होने वाले विश्वकप के लिये क्वालीफाई करना है जबकि पांचवें स्थान की टीम ओसनिया की टीम से प्लेऑफ खेलेगी। 

अर्जेंनटीना के इस समय 22 अंक हैं और वह चिली से एक, कोलंबिया से दो और ग्रुप में चोटी की टीम ब्राजील से आठ अंक पीछे हैं। उरूग्वे 23 अंकों के साथ अर्जेंनटीना से आगे हैं।
 
इस बीच ब्राजील ने अपने स्टार स्ट्राइकर नेमार के बेहतरीन गोल के दम पर पैराग्वे को 3-0 से हरा दिया। हालांकि नेमार ने एक पेनल्टी गंवाई लेकिन उन्होंने अकेले अपने दम पर एक शानदार गोल दागा। ब्राजील की क्वालीफाइंग में यह लगातार आठवीं जीत है और उसका ग्रुप में कम-से-कम पांचवें स्थान तक रहना तय हो गया है जिससे वह कम से कम से ओसनिया की टीम से प्लेऑफ खेल सकेगा।

स्पोर्ट्स अपडेटः क्रिकेट और अन्य खेल की अभी तक की 10 बड़ी खबरें

 ब्राजील के 33 अंक है और उसे चार मैच और खेलने हैं। ब्राजील अपने चिरप्रतिद्धंद्धी अर्जेंनटीना से 11 अंक आगे है। इस हार के बाद पैराग्वे 18 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। उधर इस ग्रुप के अन्य मैचों में कोलंबिया ने इक्वाडोर को 2-0 से और चिली ने वेनेजुएला को 3-1 से हराया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें