फोटो गैलरी

Hindi Newsसलाम! ईरानी खिलाड़ी का गिरा हिजाब, हिन्दुस्तानी लड़कियों ने रोका खेल

सलाम! ईरानी खिलाड़ी का गिरा हिजाब, हिन्दुस्तानी लड़कियों ने रोका खेल

खेल के मैदान में हार-जीत से बढ़कर होती है खेल भावना। इंटरनेशनल लेवल पर कई दफा खिलाड़ी इसे भुला भी देते हैं लेकिन कुछ किस्से ऐसे होते हैं जो हमें खेल भावना का ऐसा उदाहरण पेश कर जाते हैं जो आप कभी नहीं...

सलाम! ईरानी खिलाड़ी का गिरा हिजाब, हिन्दुस्तानी लड़कियों ने रोका खेल
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 27 Oct 2016 11:16 AM
ऐप पर पढ़ें

खेल के मैदान में हार-जीत से बढ़कर होती है खेल भावना। इंटरनेशनल लेवल पर कई दफा खिलाड़ी इसे भुला भी देते हैं लेकिन कुछ किस्से ऐसे होते हैं जो हमें खेल भावना का ऐसा उदाहरण पेश कर जाते हैं जो आप कभी नहीं भूल सकते। ऐसा ही कुछ भारतीय महिला कबड्डी टीम ने भी किया था। किस्सा थोड़ा पुराना है लेकिन इसका वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है।

VIDEO: 'रनमशीन' कोहली का पहला ODI चौका क्या याद है आपको?

2014 एशियन गेम्स के फाइनल में भारत के सामने ईरान की चुनौती थी और दोनों टीमें एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दे रही थीं। इस बीच ईरान की एक रेडर का हिजाब गिर गया। उस दौरान भारतीय कबड्डी टीम आसानी से उसे दबोच कर मजबूत प्वॉइंट हासिल कर सकती थीं, लेकिन उन्होंने मैच को बीच में रोका। भारतीय खिलाड़ियों ने ईरानी खिलाड़ी को कवर किया जिससे वो अपना हिजाब पहन सके।

INDvsNZ 4th ODI: पांच टर्निंग प्वॉइंट, जिन्होंने भारत से छीनी जीत

ईरानी महिला खिलाड़ी कबड्डी में हिजाब पहनकर और सिर से पैर तक खुद को ढककर खेलती हैं। हिजाब उनका कल्चर है और भारतीय खिलाड़ियों ने इसका पूरा सम्मान किया। भारतीय टीम ने ये मैच 31-21 से जीता था, लेकिन उनकी जीत से ज्यादा उनकी खेल भावना की चर्चा हुई थी।

देखें इस मैच का वीडियो-

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें