class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिंधु आल इंग्लैंड बैडमिंटन से बाहर

सिंधु आल इंग्लैंड बैडमिंटन से बाहर

रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को चीनी ताइपै की शीर्ष वरीयता प्राप्त ताइ जु यिंग से सीधे गेम में हारकर ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन टूनार्मेंट से बाहर हो गई।
 
सिंधु ने रियो ओलंपिक में ताई जु को हराया था लेकिन आज वह विश्व की नंबर एक खिलाड़ी के सामने नहीं टिक पाई और 35 मिनट तक चले मैच में 14-21, 10-21 से हार गई। इस प्रतिष्ठित टूनार्मेंट में अब भारत की उम्मीदें साइना नेहवाल पर टिकी हैं जिन्हें एक अन्य क्वार्टर फाइनल में सुंग जी हुंग से भिड़ना है।

इससे पहले सिंधु और ताइ जु के बीच जो आठ मुकाबले खेले गये थे उनमें भारतीय खिलाड़ी केवल तीन में जीत दर्ज कर पायी थी। सिंधु के पास पिछले साल के आखिर में हांगकांग ओपन के फाइनल की हार का बदला चुकता करने का मौका था लेकिन आज अपने रंग में नहीं दिखी और ताइ जु को उन्हें हराने के लिये खास मशक्कत नहीं करनी पड़ी।

सिंधु ने पहले गेम में शुरू में अच्छा खेल दिखाया और एक समय वह बढ़त पर थी लेकिन इसके बाद एकदम से उनकी लय गड़बड़ा गई जबकि चीनी ताइपै की खिलाड़ी ने शानदार खेल दिखाया। सिंधु ने शुरू में 3-3 से बराबरी की और फिर 10-7 से बढ़त हासिल कर ली। ताइ जु ने इसके बाद लगातार तीन अंक बनाकर स्कोर 10-10 से बराबर किया।

इस बीच सिंधु ने कुछ कुछ खूबसूरत क्रास कोर्ट स्मैश के अलावा नेट पर भी अच्छा खेल दिखाया। सिंधु ब्रेक तक 11-10 से आगे थी इसके बाद दोनों खिलाड़ी 12-12 से बराबरी पर आई लेकिन फिर ताइ जु ने इसके बाद अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाया और सिंधु को कोर्ट पर चारों तक काफी दौड़ लगानी पड़ी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:sindhu crashes out of all england championship