फोटो गैलरी

Hindi NewsWTA RANKING: लगातार दूसरे साल सानिया मिर्जा नंबर वन पर बरकरार

WTA RANKING: लगातार दूसरे साल सानिया मिर्जा नंबर वन पर बरकरार

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा डब्ल्यूटीए फाइनल्स में अपने खिताब का बचाव तो नहीं कर सकीं लेकिन वो लगातार दूसरी बार साल का समापन दुनिया की नंबर एक महिला डबल्स खिलाड़ी के रूप में...

WTA RANKING: लगातार दूसरे साल सानिया मिर्जा नंबर वन पर बरकरार
एजेंसीTue, 01 Nov 2016 11:30 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा डब्ल्यूटीए फाइनल्स में अपने खिताब का बचाव तो नहीं कर सकीं लेकिन वो लगातार दूसरी बार साल का समापन दुनिया की नंबर एक महिला डबल्स खिलाड़ी के रूप में करेंगी। 
         
सानिया और स्विटजरलैंड की मार्टिना हिंगिस की जोड़ी डब्ल्यूटीए फाइनल्स के सेमीफाइनल में हार गयीं थीं जिससे वो साल के अंतिम डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट में अपने खिताब का बचाव नहीं कर सकी थीं। लेकिन ताजा जारी डब्ल्यूटीए रैंकिंग में वो अपने शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं और लगातार दूसरे साल महिला युगल रैंकिंग में बतौर नंबर वन टेनिस खिलाड़ी साल का समापन करेंगी। 

         
गत चैंपियन सानिया और हिंगिस सेमीफाइनल में एकातेरिना माकारोवा और एलीना वेस्नीना की जोड़ी से हार गयी थीं। सानिया के डब्ल्यूटीए रैंकिंग में 8135 रेटिंग अंक हैं जबकि उनकी पूर्व जोड़ीदार हिंगिस साल का समापन चौथे नंबर पर करेंगी। हिंगिस और सानिया एक साथ शीर्ष रैंकिंग पर थीं लेकिन हाल में स्विस खिलाड़ी रैंकिंग में नीचे फिसल गयीं। दूसरे नंबर पर फ्रांस की कैरोलाइन गार्सिया और क्रिस्टीना म्लोदेनोविच हैं।  
        
सानिया ने ट्विटर पर भी नंबर वन बने रहने पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि लगातार दूसरे साल नंबर वन बने रहना बड़े सम्मान की बात है। भारतीय टेनिस खिलाड़ी ने इस साल हिंगिस के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन और बारबोरा स्ट्राइकोवा के साथ सिनसिनाटी मास्टर्स खिताब जीता है। वो अगस्त में हिंगिस से अलग हो गयी थीं और चेक गणराज्य की बारबोरा साथ खेल रही हैं।  
          
दूसरी ओर पुरुष डबल्स रैंकिंग में रोहन बोपन्ना अपने 22वें स्थान पर बरकरार हैं जबकि लिएंडर पेस एक स्थान गिरकर 56वें स्थान पर खिसक गये हैं। पुरुष एकल रैंकिंग में साकेत मिनेनी 10 स्थान उठकर 193वें नंबर पर पहुंच गए हैं और टॉप 200 सिंगल खिलाड़ियों में भारत के सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग खिलाड़ी हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें