फोटो गैलरी

Hindi Newsसाल का पहला ग्रैंड स्लैम जीत, सानिया-हिंगिस रैंकिंग में बनीं संयुक्त नंबर-1

साल का पहला ग्रैंड स्लैम जीत, सानिया-हिंगिस रैंकिंग में बनीं संयुक्त नंबर-1

ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला डबल्स खिताब के साथ लगातार तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाली भारत की सानिया मिर्जा और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस की जोड़ी साल के पहले ग्रैंड स्लैम के बाद सोमवार को जारी...

साल का पहला ग्रैंड स्लैम जीत, सानिया-हिंगिस रैंकिंग में बनीं संयुक्त नंबर-1
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 02 Feb 2016 08:48 AM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला डबल्स खिताब के साथ लगातार तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाली भारत की सानिया मिर्जा और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस की जोड़ी साल के पहले ग्रैंड स्लैम के बाद सोमवार को जारी ताजा रैंकिंग में 12925 प्वॉइंट्स के साथ संयुक्त रूप से नंबर वन हैं।

सानिया और हिंगिस ने अपना चोटी का स्थान बरकरार रखा है। इन दोनों खिलाड़ियों और तीसरे स्थान पर मौजूद कैसी डेलाकुआ के बीच लंबा फासला है। डेलाकुआ के 5810 प्वॉइंट्स हैं। महिला सिंगल में अपना ताज गंवाने वाली अमेरिका की सेरेना विलियम्स 9245 प्वॉइंट्स के साथ चोटी पर बनी हुई हैं जबकि ऑस्ट्रेलियन ओपन की नई चैंपियन जर्मनी की एंजेलिक केर्बर ने 5700 प्वॉइंट्स के साथ महिला रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। केर्बर छठे से दूसरे नंबर पर पहुंची हैं।

भारत के डबल्स विशेषज्ञ रोहन बोपन्ना ने अपनी डबल्स रैंकिंग में एक स्थान का सुधार किया है और वह अब आठवें नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं लिएंडर पेस दो स्थान गिरकर 52वें स्थान पर खिसक गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें