फोटो गैलरी

Hindi Newsसाक्षी और सत्यव्रत ने जीता मुकाबला, मगर टीम का नहीं चल सका जादू

साक्षी और सत्यव्रत ने जीता मुकाबला, मगर टीम का नहीं चल सका जादू

रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने अपना मुकाबला जीता लेकिन उनकी टीम दिल्ली सुल्तांस को पंजाब रॉयल्स के हाथों प्रो रेसलिंग लीग में रविवार को 2-5 से हार का सामना करना पड़ा। इंदिरा ग

एजेंसीMon, 09 Jan 2017 07:45 AM

रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने अपना मुकाबला जीता लेकिन उनकी टीम दिल्ली सुल्तांस को पंजाब रॉयल्स के हाथों प्रो रेसलिंग लीग में रविवार को 2-5 से हार का सामना करना पड़ा।

इंदिरा गांधी स्पोटर्स कॉम्पलैक्स स्थित केडी जाधव कुश्ती स्टेडियम में साक्षी और उनके मंगेतर सत्यव्रत कादियान ने अपने-अपने मुकाबले जीते लेकिन उनकी टीम दिल्ली सुल्तांस, पंजाब की टीम से कमजोर साबित हुई। पंजाब ने शुरुआती तीन मैच जीतकर 3-0 की बढ़त बना ली थी। दिल्ली ने हांलाकि अगले दो मैच जीते लेकिन पंजाब ने आखिरी दो मैच जीतकर मुकाबला 5-2 से अपने नाम कर लिया।

साक्षी के शानदार प्रदर्शन के बावजूद दूसरी बार हारी दिल्ली

पंजाब की टीम हर लिहाज से बेहतर साबित हुई और तीन मुकाबलों में अपनी दूसरी जीत हासिल की जबकि दिल्ली को अपनी कप्तान साक्षी के शानदार प्रदर्शन के बावजूद दूसरी हार का सामना करना पड़ा।  

मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच रहे पंजाब के जितेन्द्र ने दूसरे राउंड में गजब की वापसी करते हुए दिल्ली के प्रवीण राणा को हराकर एक बड़ा उलटफेर किया। 74 किग्रा वर्ग में राणा ने पहले राउंड में 4-0 की बढ़त बनाई लेकिन दूसरे राउंड में जितेन्द्र ने स्कोर 3-4 किया और फिर दो अंक लेकर मुकाबला 5-4 से जीत लिया। इस मुकाबले का यह दूसरा मैच था जिसे जीतकर पंजाब 2-0 से आगे हो गया।

साक्षी और सत्यव्रत ने जीता मुकाबला, मगर टीम का नहीं चल सका जादू 1 / 2

साक्षी और सत्यव्रत ने जीता मुकाबला, मगर टीम का नहीं चल सका जादू

साक्षी के मंगेतर सत्यव्रत ने पंजाब के कृष्ण कुमार को दी मात

पहले मैच में रियो ओलंपिक के स्वर्ण विजेता जार्जिया के पहलवान व्लादीमिर खिनचेगशिवली ने दिल्ली के पंकज कुमार को 8-1 से पीट दिया। विश्व चैंपियन एडेर्नबात बेखबयार के फिट न होने के कारण पंकज को इस मैच में उतरना पड़ा लेकिन 57 किग्रा वर्ग में वह ओलंपिक चैंपियन के सामने कोई चुनौती पेश नहीं कर पाए। 

साक्षी के मंगेतर सत्यव्रत ने पंजाब के कृष्ण कुमार को 97 किग्रा वर्ग में 14-4 से पीटकर दिल्ली को पहली जीत दिलाई। साक्षी ने अगला मैच जीतकर स्कोर 2-3 किया। लेकिन छठे मैच में तोगरूल असगैरोव ने सुरजीत ग्रेवाल को 65 किग्रा वर्ग में मात्र 29 सेकेंड में ही चित कर पंजाब को 4-2 की अपराजेय बढ़त दिला दी। 

आखिरी मैच में पंजाब की वैसिलिसा माजार्ल्यूक ने दिल्ली की एलिना मैखिनिया को 75 किग्रा वर्ग में 2-1 से हराकर मुकाबला 5-2 से पंजाब की झोली में डाल दिया। इस मुकाबले में पंजाब ने टॉस जीतकर दिल्ली की चैंपियन खिलाड़ी मारिया स्टैडनिक के 48 किग्रा वर्ग को ब्लॉक कर अपना पलड़ा पहले ही मजबूत कर लिया था। दिल्ली ने 70 किग्रा वर्ग को ब्लॉक किया था। 

बोपन्ना-जीवन ने जीता Chennai Open का डबल्स खिताब 

पीबीएल: दिल्ली ऐसर्स ने चेन्नई स्मैशर्स को हराकर पहली जीत की दर्ज​

QATAR OPEN: जोकोविच ने मरे को हराकर जीता खिताब​

साक्षी और सत्यव्रत ने जीता मुकाबला, मगर टीम का नहीं चल सका जादू 2 / 2

साक्षी और सत्यव्रत ने जीता मुकाबला, मगर टीम का नहीं चल सका जादू