फोटो गैलरी

Hindi Newsवर्ल्ड कप 2018 के बाद फुटबॉल को अलविदा कह देंगे रूनी

वर्ल्ड कप 2018 के बाद फुटबॉल को अलविदा कह देंगे रूनी

इंग्लैंड की फुटबॉल टीम के कप्तान वेन रूनी ने बुधवार को घोषणा की कि वह रूस में 2018 में होने वाले वर्ल्ड कप के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को अलविदा कह देंगे। रूनी ने बर्टन में आयोजित संवाददाता...

वर्ल्ड कप 2018 के बाद फुटबॉल को अलविदा कह देंगे रूनी
एजेंसीWed, 31 Aug 2016 11:20 AM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड की फुटबॉल टीम के कप्तान वेन रूनी ने बुधवार को घोषणा की कि वह रूस में 2018 में होने वाले वर्ल्ड कप के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को अलविदा कह देंगे।

रूनी ने बर्टन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वास्तव में मैं जानता हूं कि रूस में मेरे पास इंग्लैंड की तरफ से कुछ करने का आखिरी मौका होगा। इसलिए मैं इन दो सालों का भरपूर लुत्फ उठाने की कोशिश करूंगा और उम्मीद है कि इंग्लैंड की तरफ से मैं अपने करियर का शानदार अंत करूंगा।

इंग्लैंड के नये मैनेजर सैम अलरडाइस ने सोमवार को पुष्टि की थी 30 वर्षीय रूनी विश्व कप क्वालीफाईंग में टीम के कप्तान रहेंगे। इंग्लैंड क्वालीफाईंग का अपना पहला मैच रविवार को स्लोवाकिया के खिलाफ खेलेगा। यह रूनी का इंग्लैंड की तरफ से 116वां मैच होगा। इससे वह डेविड बैकहम को पीछे छोड़कर इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक मैच खेलने वाले दूसरे नंबर के खिलाड़ी बन जाएंगे।

रूनी अगस्त 2014 से इंग्लैंड के कप्तान है। उनके नाम पर इंग्लैंड के लिये सर्वाधिक 53 गोल करने का रिकॉर्ड है। इंग्लैंड ब्राजील में खेले गये पिछले विश्व कप में ग्रुप चरण से ही बाहर हो गया था जबकि यूरो 2016 में उसे आइसलैंड से हार झेलनी पड़ी थी।

रूनी ने कहा, अब तक मेरा अंतरराष्ट्रीय करियर शानदार रहा है। मैंने कई मैच खेले हैं और हर पल का पूरा लुत्फ उठाया है लेकिन किसी मोड़ पर आपको अलविदा कहना पड़ेगा। मैं अभी उम्रदराज नहीं हूं। मैं 30 साल का हूं और मुझे लगता है कि रूस में मेरे लिये अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को अलविदा कहने का सही समय होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें