class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Champions League: रोनाल्डो की हैट्रिक, बायर्न म्युनिख को हरा सेमी फाइनल में रीयल मैड्रिड

Champions League: रोनाल्डो की हैट्रिक, बायर्न म्युनिख को हरा सेमी फाइनल में रीयल मैड्रिड

क्रिस्टियानो रोनाल्डो की हैट्रिक की मदद से 'रीयल मैड्रिड' चैंपियंस लीग के सेमी फाइनल में पहुंच गई है।सेमी फाइनल में पहुंचने के लिए 'रीयल मैड्रिड' ने 'बायर्न म्युनिख' 4-2 से हराया। पिछली चैम्पियन रीयाल मैड्रिड ने 6-3 की औसत से जीत दर्ज की जिससे वह रिकार्ड लगातार सातवीं बार सेमीफाइनल में पहुंच गई। 
     
पहले चरण में बायर्न को 1-2 से पराजय झेलनी पड़ी थी लेकिन इस मैच में उसने रीयल को कड़ी चुनौती दी। राबर्ट लेवांडोवस्की के पेनल्टी पर किये गोल और सर्जियो रामोस के आत्मघाती गोल के दम पर उसने बढ़त बना ली। 

आटुर्रो विडाल के बाहर जाने के बाद हालांकि रोनाल्डो ने यूरोपीय फुटबॉल में अपने 100 गोल पूरे किए और पांच मिनट बाद हैट्रिक लगाई। बायर्न ने इसका विरोध किया क्योंकि रोनाल्डो का दूसरा और तीसरा गोल आफसाइड था। 

पिछले हफ्ते भी रोनाल्डो के 100वें यूरोपीय गोल की मदद से रीयल मैड्रिड ने बायर्न म्युनिख को चैम्पियंस लीग क्वॉर्टर फाइनल के पहले राउंड में 2-1 से हराया था।

बायर्न म्यूनिख चैंपियंस लीग फुटबॉल में अपनी उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई। पिछले मैच में भी रोनाल्डो कमाल दिखाते हुए मैच के दूसरे हाफ में दो गोलों का शतक बनाने वाले पहले यूरोपीय खिलाड़ी बन गए थे। 

फुटबॉलर की निंदनीय हत्या: घर से जैसे ही निकला चला दी कई राउंड गोलियां

बायर्न के कप्तान फिलिप लैम ने मैच से पहले कहा था कि वो अपनी संभावनाओं को खत्म नहीं मानते। उनके मुताबिक, 'हमें हराना आसान नहीं होगा, हमारी क्षमताएं भले कम हों, लेकिन हमारे पास रीयल मैड्रिड से जीतने का एक मौका है।' 

बता दें कि रीयल मैड्रिड ने इससे पहले लगातार तीन बार उसे लीग से बाहर का रास्ता दिखाया है। पिछले मैच में रोनाल्डो ने मैच के बाद कहा था, 'मैं ये रिकॉर्ड बनाना चाहता था। यहां तक पहुंचना सम्मान की बात है और बायर्न जैसी टीम के खिलाफ ये मुकाम हासिल करके और अच्छा लगा।' 

प्रीमियर लीगः मैनचेस्टर ने चेल्सी को 2-0 से शिकस्त दी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:real madrid beat bayern munich in ucl quarterfinal
From around the web