फोटो गैलरी

Hindi Newsफ्रेंच ओपन: मिक्स्ड डब्ल्स में पेस-सानिया ने जीत के साथ किया आगाज

फ्रेंच ओपन: मिक्स्ड डब्ल्स में पेस-सानिया ने जीत के साथ किया आगाज

भारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस और सानिया मिर्जा ने गुरुवार को अपने-अपने जोड़ीदारों के साथ मिलकर फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट की मिश्रित युगल स्पर्धा के प्रीक्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।   ...

फ्रेंच ओपन: मिक्स्ड डब्ल्स में पेस-सानिया ने जीत के साथ किया आगाज
एजेंसीFri, 27 May 2016 10:23 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस और सानिया मिर्जा ने गुरुवार को अपने-अपने जोड़ीदारों के साथ मिलकर फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट की मिश्रित युगल स्पर्धा के प्रीक्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।
    
पेस और उनकी स्विस जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस ने जर्मनी की एना लीना ग्रोनेफेल्ड और कोलंबिया के रॉबर्ट फराह को सीधे सेटों में मात दी। पिछले सत्र में तीन ग्रैंडस्लैम जीत चुके पेस और हिंगिस ने जर्मन और कोलंबियाई प्रतिद्वंद्वी को 6-4, 6-4 से हराया जबकि सानिया और क्रोएशिया के इवान डोडिग की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने फ्रांस की माथिल्डे जोहानसन और त्रिस्तान लामासिने की जोड़ी को 6-4, 6-3 से पराजित किया।
    
हालांकि एक अन्य भारतीय पूरव राजा की चुनौती समाप्त हो गयी, उन्हें और क्रोएशिया के इवो कारेलोविच को पुरुष युगल स्पर्धा के शुरुआती राउंड में शिकस्त का मुंह देखना पड़ा। यह जोड़ी पोलैंड के लुकास कुबोत और ऑस्ट्रिया के एलेक्जेंडर पेया की नौंवी वरीयता प्राप्त जोड़ी से 1-6, 2-6 से हार गयी।
    
पेस-हिंगिस की जोड़ी का सामना अब यारोस्लावा श्वेदोवा और फ्लोरिन मर्जिया की चौथी वरीयता प्राप्त जोड़ी और लूसी राडेका तथा मार्सिन मेटकोवस्की की जोड़ी के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

वहीं सानिया-डोडिग की जोड़ी की भिड़ंत एलिजे कोर्नेट और जोनाथन एसेरिक की फ्रांसिसी जोड़ी तथा ब्रिटेन की जोहाना कोंटा और कनाडा के डेनियल नेस्टर की जोड़ी के बीच मुकाबले के विजेता से होगा।
    
इससे पहले पेस और हिंगिस के मैच में एक दूसरे की सर्विस एक बार तोड़ने के बाद दोनों जोड़ियां 2-2 से बराबरी पर थीं। इसके बाद पेस और हिंगिस ने फिर अपने विरोधियों की सर्विस तोड़ी और अपनी बरकरार रखकर 4-2 से बढ़त बना ली। दोनों ने पहला सेट दसवें गेम में जीत लिया। दूसरे सेट में पेस और हिंगिस ने तीसरे ही गेम में सर्विस तोड़कर बढ़त बना ली। उन्होंने आठवें गेम में दो ब्रेक प्वाइंट बचाकर बढ़त कायम रखी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें